Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

प्रकाशित Thu, 13, 2017 पर 07:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


पीसी ज्वेलर्स / टाइटन / टीबीजेड


अब जीएसटी के तहत पुराने गहने बेचने या मरम्मत कराने पर जीएसटी चुकाना होगा। जीएसटी लागू होने के बाद अब ज्वेलर आपसे रिवर्स चार्ज के तहत 3 फीसदी जीएसटी लेगा यानि 1 लाख के गहने पर 3 हजार जीएसटी लगेगा। लेकिन अगर पुराने गहने के बदले में नए गहने लेते हैं तो टैक्स वापस मिलेगा जबकि पुरानों गहनों की मरम्मत पर 5 फीसदी जीएसटी चुकाना होगा। गहने की मरम्मत सर्विस चार्ज किया जायेगा।


सिंटेक्स इंडस्ट्रीज


मॉर्गन स्टैनली ने सिंटेक्स इंडस्ट्रीज में 0.66 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। मॉर्गन स्टैनली ने 28.95 रुपये प्रति शेयर के भाव पर सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के 36 लाख शेयर खरीदे हैं।


थर्मेक्स


थर्मेक्स ने सब्सिडियरी में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए करार किया है। थर्मेक्स की फर्स्ट एनर्जी में हिस्सेदारी 54 फीसदी से बढ़ाकर 76 फीसदी करने की योजना है।


स्पेशियालिटी रेस्टोरेंट


स्पेशियालिटी रेस्टोरेंट फ्रैंचाइजी के तहत दुबई में 3 रेस्टोरेंट खोलेगी। स्पेशियालिटी रेस्टोरेंट ने दुबई में रेस्टोरेंट खोलने के लिए रीसोल्यूट रेस्टोरेंट मैनेजमेंट को अधिकार दिए हैं। स्पेशियालिटी रेस्टोरेंट के दुबई में मेनलैंड चाइना एशिया ब्रांड के तहत रेस्टोरेंट खुलेंगे।


श्रीराम ट्रांसपोर्ट


मर्जर के चलते एसएंडपी की श्रीराम ट्रांसपोर्ट के क्रेडिट रेटिंग पर नजर है। आईडीएफसी के साथ मर्जर के बाद श्रीराम ट्रांसपोर्ट की रेटिंग घट सकती है।