Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों के दम पर इन शेयरों में रहेगी हलचल

प्रकाशित Fri, 14, 2017 पर 07:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


प्राज इंडस्ट्रीज / बजाज हिंदुस्तान / त्रिवेणी इंजीनियरिंग / बलरामपुर चीनी


केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैक्सी और बसों को एथनॉल से चलाने का प्रस्ताव दिया है। चीनी मिलें एथनॉल उपलब्ध कराएंगे।


फ्यूचर कंज्यूमर / वी-मार्ट / एवेन्यू सुपरमार्ट / मिर्जा इंटरनेशनल / बाटा


सरकार एफडीआई के मोर्चे पर दूसरे दौर का रिफॉर्म करने जा रही है। सीएनबीसी-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक इसके लिए प्रधानमंत्री बड़ी बैठक भी करने जा रहे हैं। इस बैठक में एफडीआई नियम आसान होने पर चर्चा होनी संभव है। इसमें रिटेल, कंस्ट्रक्शन समेत करीब 6 सेक्टरों पर चर्चा होगी।


उद्योग मंत्रालय इस बैठक में प्रेजेंटेशन देगा। इस बैठक में मल्टी ब्रांड रिटेल पर राहत दी जा सकती है। सिर्फ घरेलू प्रोडक्ट बेचने पर 100 फीसदी एफडीआई की छूट संभव है। इसके अलावा एफडीआई वाले फूड रिटेल स्टोर में 25 फीसदी नॉन-फूड आइटम की छूट मुमकिन है। वहीं सिंगल ब्रांड रिटेल में ऑटोमैटिक रूट से 100 फीसदी एफडीआई संभव है। फिलहाल 49 फीसदी से ज्यादा एफडीआई के लिए सरकारी मंजूरी जरूरी है।


एचसीसी / आहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स / एनबीसीसी


सरकार एफडीआई के मोर्चे पर दूसरे दौर का रिफॉर्म करने जा रही है। सीएनबीसी-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक इसके लिए प्रधानमंत्री बड़ी बैठक भी करने जा रहे हैं। इस बैठक में एफडीआई नियम आसान होने पर चर्चा होनी संभव है और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में एफडीआई के नियम आसान हो सकते हैं।


स्टरलाइट टेक / फिनोलेक्स केबल


कैबिनेट की अगली बैठक में भारत नेट फेज-2 को मंजूरी मिल सकती है।


बायोकॉन


यूएस की एडवाइजरी कमिटी से बायोकॉन के ब्रेस्ट कैंसर की दवा को मंजूरी मिली है। अब यूएस एफडीए से इस दवा को जल्द अंतिम मंजूरी मिलने का इंतजार रहेगा।