Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अच्छी ग्रोथ वाले शेयर जो बनाएंगे आपको मालामाल

प्रकाशित Fri, 14, 2017 पर 13:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर है और जोरदार तेजी के बाद एक्सपर्ट्स अब संभलकर निवेश करने की सलाह दे रहे हैं। लेकिन इस बुल रन के बावजूद कई ऐसे शेयर हैं जो अब भी अच्छा रिटर्न देने का दम रखते हैं। सीएनबीसी-आवाज़ हमेशा आपको ऐसे शेयर चुनने में मदद करता है और आज भी हमारे भरोसेमंद एक्सपर्ट्स आपके लिए चुनकर लाए हैं ऐसे ही टॉप पिक्स, जिनको बताने के लिए हमारे साथ हैं ज्वाइंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर, सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी और सेंट्रल वेल्थ मैनेजमेंट के सिद्धार्थ खेमका।
 
ज्वाइंड्रे कैपिटल की पसंद


दीवान हाउसिंग फाइनेंस: खरीदें - 443 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 550 रुपये


दीवान हाउसिंग फाइनेंस यानि डीएचएफएल हाउसिंग फाइनेंस कारोबार में है। कंपनी की एसेट क्वालिटी और ग्रोथ बेहतर है। एजुकेशन लोन, लाइफ इंश्योरेंस और म्युचुअल फंड कारोबार में भी कंपनी का कारोबार है। कंपनी के लोन पोर्टफोलियो में हाउसिंग लोन का 72 फीसदी हिस्सा है। इस शेयरका ईपीएस वित्त वर्ष 2018 में 37 रुपये और वित्त वर्ष 2019 में 43 रुपये रहने का अनुमान है। दूसरी हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के मुकाबले इसका वैल्युएशन सस्ता है।


स्टरलाइट टेक्नोलॉजी: खरीदें - 161 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 225 रुपये


स्टरलाइट टेक्नोलॉजी के मार्च तिमाही के नतीजे शानदार रहे हैं, इसकी वॉल्यूम ग्रोथ भी बेहतर रही है। सर्विसेज और सॉफ्टवेयर कारोबार का भी बढ़िया प्रदर्शन रहा है। कंपनी की ऑप्टिकल फाइबर क्षमता बढ़ाने की योजना है। वित्त वर्ष 2019 में कंपनी का मुनाफा बढ़कर 330 करोड़ होने का अनुमान है।
 
आईटीसी: खरीदें - 338 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 380 रुपये


आईटीसी का सिगरेट कारोबार में 75 फीसदी से ज्यादा मार्केट शेयर है। नॉन-टोबैको कारोबार में भी आगे अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। वित्त वर्ष 2018 में कीमतों में 2.2 फीसदी बढ़त की उम्मीद है।


सेठी फिनमार्ट की पसंद


एनबीसीसी: खरीदें - 212 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 300 रुपये


एनबीसीसी सरकारी नवरत्न कंपनी है। कंपनी का मार्केट कैप 19,000 करोड़ रुपये है। स्मार्ट सिटी, अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट से कंपनी को फायदा होगा। कंपनी को धारावी रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट मिलने की उम्मीद है। कंस्ट्रक्शन में एफडीआई के लिए छूट मिलने पर कंपनी को फायदा होगा। ये एक कर्ज मुक्त कंपनी है। कंपनी की 71 हजार करोड़ की ऑर्डर बुक है।


इक्विटास: खरीदें - 170 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 250 रुपये


इक्विटास ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी को स्मॉल फाइनेंस बैंक बनाया है। कंपनी वित्त वर्ष 2018 में कुल लोन में माइक्रो फाइनेंस का हिस्सा घटाकर 30 फीसदी करेगी। इस्तेमाल किए गए कमर्शियल व्हीकल की फाइनेंसिंग में जोखिम कम है। दूसरी प्रतियोगी कंपनियों के मुकाबले वैल्युएशन आकर्षक है।


फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज: खरीदें - 660 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 850 रुपये


फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज पीवीसी पाइप बनाने का कारोबार करती जिसमें कंपनी का 19 फीसदी मार्केट शेयर है। जीएसटी लागू होने से संगठित कंपनियों को फायदा होगा। सिंचाई पर सरकार के फोकस से भी फायदा होगा। कंपनी की बैलेंस शीट काफी मजबूत और वैल्युएशन भी आकर्षक है।


सेंट्रम वेल्थ की पसंद


कैपिटल फर्स्ट: खरीदें - 750 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 838 रुपये


कैपिटल फर्स्ट के कारोबार में अच्छी ग्रोथ जारी रहेगी, एसेट क्वालिटी स्थिर रहने का अनुमान है। वित्त वर्ष 2019 तक नेट एनपीए 0.71 फीसदी घटने की उम्मीद है। वित्त वर्ष 2017-19 में लोन बुक 27 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है।


एस्सेल प्रोपैक: खरीदें - 243 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 316 रुपये


एस्सेल प्रोपैक के अमेरिकी और यूरोपीय कारोबार में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। यूरोपीय कारोबार जल्द घाटे से मुनाफे में आने का अनुमान है। जीएसटी लागू होने से घरेलू कारोबार और मजबूत होगा। वित्त वर्ष 2017-19 में कंपनी का एबिटडा मार्जिन 1.2 फीसदी बढ़ने का अनुमान है।


स्ट्राइड्स शासुन: खरीदें - 1002 रुपये, 1 साल का लक्ष्य - 1256 रुपये


स्ट्राइड्स शासुन का रेगुलेटेड मार्केट में नए प्रोडक्ट का लॉन्च जारी रहेगा। कंपनी के एपीआई कारोबार में आगे अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। शासुन फार्मा के साथ विलय का फायदा मिलेगा।