Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- टेक्निकल

थम सकता है तेजी का माहौल, कहां दिखेगा दबाव

प्रकाशित Mon, 07, 2017 पर 11:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जेएम फाइनेंशियल के एसोसिएट डायरेक्टर, गौतम शाह का कहना है कि पिछले कई महीनों से बाजार में जबर्दस्त तेजी का माहौल देखने को मिला है। हालांकि, अब बाजार में तेजी का माहौल थमता नजर आ सकता है। निफ्टी में 10100-10200 के आसपास तगड़ा रेसिस्टेंस देखने को मिल रहा है, ऐसे में इन स्तरों के आसपास मुनाफावसूली करने की सलाह होगी।


गौतम शाह के मुताबिक निफ्टी के लिए 9930 का स्तर काफी अहम होगा। अगर 9930 का स्तर टूट जाता है तो फिर निफ्टी में 5-10 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है। लिहाजा मौजूदा स्तरों पर बाजार में थोड़ा सावधान होकर निवेश करने की सलाह होगी।


गौतम शाह ने कहा कि मेटल सेक्टर पर तेजी का नजरिया बना हुआ है। मेटल सेक्टर के दिग्गज शेयरों में 5-7 फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है। वहीं, गौतम शाह ने ये भी कहा कि करेक्शन के दौर में बैंकिंग शेयरों में दबाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा ऑयल एंड गैस और कैपिटल गुड्स शेयरों में बिकवाली देखने को मिल सकती है।


गौतम शाह का कहना है कि फार्मा शेयरों में जल्द सुधार की उम्मीद नहीं है। फार्मा शेयरों में और गिरावट की गुंजाइश है। वहीं सीएनएक्स आईटी इंडेक्स 11000 के स्तर को पार करने में कामयाब होता है तो आईटी शेयरों में तेजी का माहौल देखने को मिल सकता है। बाजार में करेक्शन के दौर में आईटी शेयरों का प्रदर्शन बेहतर रहने की उम्मीद है।