Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सुस्त रही बाजार की चाल, कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Mon, 07, 2017 पर 15:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार ने आज हफ्ते की सुस्त शुरुआत की है। आज दिनभर उतार चढ़ाव के बीच ही कारोबार होता रहा। अंत में सेंसेक्स निफ्टी मामूली गिरावट क साथ बंद हुए। आज आईटी और फार्मा सेक्टर ने बाजार में दबाव बनाने का काम किया। हांलाकि आज मिडकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। आज ऑयल एंड गैस, सरकारी बैंक, और मेटल शेयरों में अच्छी खरीदारी दखने को मिली। नतीजों से पहले टाटा स्टील में भी आज जोरदार खरीदारी रही हांलाकि बड़ी गाड़ियों पर सेस बढ़ने की खबर से कुछ ऑटो शेयर्स पर दबाव रहा।


मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि वैल्यूएशन के लिहाज से मिडकैप सेक्टर मंहगे नजर आ रहे है। लिहाजा इस सेक्टर में चुनिंदा सेक्टर में खरीदारी करने की राय होगी। साथ ही निवेशक बाजार में थोड़ा- थोड़ा पैसा लगाएं क्योंकि मौजूदा समय में बाजार में काफी तेजी देखने को मिल रही है। रिटेल निवेशक एसआईपी के जरिए पैसा लगाएं।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि नैटको फार्मा के नतीजे अच्छे है। मौजूदा निवेशक इसमें 1100 रुपये के लक्ष्य के लिए बने रहें। इरॉस इंटरनेशनल में मौजूदा निवेशक बने रहें लेकिन इसमें नई खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी।


टाटा स्टील में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। सालाना आधार पर कंपनी के नतीजे अच्छे रहे है। जिस तरह से स्टील सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है उससे आनेवाले समय में तेजी की पूरी संभावनाएं बनी हुई है।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव के अनुसार चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाजा से पीएफसी में काफी तेजी देखने को मिल रही है। इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करें तो यह 148 रुपये तक के स्तर दिखा सकता है। लिहाजा निवेशकों को इसमें खरीदारी करने की राय होगी। स्टरलाइट टेक में काफी अच्छी मुमेट देखने को मिल रही है इसमें मौजूदा स्तर से 232 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें।