Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

क्यों गिर रहा है बाजार, कहां आस लगाएं खरीदार

प्रकाशित Wed, 09, 2017 पर 15:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज फिर घरेलू बाजारों में तेज गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी में 0.7 फीसदी की कमजोरी आई है। कमजोरी के इस माहौल में निफ्टी ने आज 9900 का अहम स्तर तोड़ दिया, सेंसेक्स भी 32000 के नीचे फिसल गया। आज के कारोबार में निफ्टी ने 9893 तक गोता लगाया, जबकि सेंसेक्स 31731.9 तक लुढ़क गया था। अंत में निफ्टी 9910 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31800 के करीब बंद हुआ है।


जॉएंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि मिडकैप सेक्टर में जिस तरह का ट्रेड देखने को मिला वह काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। ऐसे में इस सेक्टर में ऊपरी स्तर पर दबाव देखने को मिल सकता है। लिहाजा इसमें मौजूदा समय में खरीदारी की राय नहीं होगी। कैडिला हेल्थकेयर, नेटको फार्मा में गिरावट में खरीदारी करने की राय होगी।


आनेवाले समय में सिटेंक्स प्लास्टिक्स में तेजी देखने को मिल सकती है। इसमें 150 रुपये के लक्ष्य के लिए मौजूदा निवेशक बने रहें। साथ ही नए निवेशक इसमें मौजूदा स्तर से खरीदारी की जा सकती है।


रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि लंबे समय के बाद बाजार में करेक्शन देखने को मिली है जो कुछ समय तक बरकरार रहने की संभावनाएं है। बाजार की चाल में चुनिंदा स्टॉक्स में गिरावट पर खरीदारी करें।  पिछले 2 सालों से सन फार्मा खराब प्रदर्शन कर रहा है जो आगे भी बरकरार रहने की उम्मीद है। लिहाजा इसमें खरीदारी की राय नहीं होगी।


टेक्निकल एनालिस्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि आज के सत्र में अरोबिदों फार्मा में अधिक गिरावट देखने को मिली है। लिहाजा नतीजो के बाद ही इसमें खरीदारी करने की राय होगी। एनआईआईटी टेक में ऊपरी स्तर से गिरावट देखने को मिली है जिसके कारण इसमें ऊछाल पर बिकवाली की राय होगी।


इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में 1050 रुपये के स्तर पर नजर आता है तब इसमें खरीदारी की जा सकती है। मौजूदा स्तर से इसमें गिरावट की संभावनाएं बनी हुई है।