Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में गिरावट हावी, अब क्या होगी अगली चाल

प्रकाशित Thu, 10, 2017 पर 15:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घरेलू बाजारों में लगातार चौथे दिन बिकवाली हावी रही। सेंसेक्स और निफ्टी में जोरदार गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी में करीब 1 फीसदी की कमजोरी आई है। कमजोरी के इस माहौल में आज निफ्टी 9800 के नीचे फिसल गया, तो सेंसेक्स 31500 के नीचे आ गया है। निफ्टी ने आज 9776.2 का निचला स्तर छुआ, तो सेंसेक्स 31422.8 तक लुढ़क गया। अंत में निफ्टी 9820 के आसपास बंद हुआ है और सेंसेक्स 31550 के नीचे बंद हुआ है।


आनंद राठी सिक्योरिटीज के जय ठक्कर का कहना है कि पीएफसी में कमजोरी देखने को मिल रही है। मौजूदा स्तर से इमसें और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।


यूटीआई म्युचुअल फंड की ईवीपी और फंड मैनेजर स्वाति कुलकर्णी का कहना है कि बाजार में अधिक लिक्विडीटी और ग्लोबल बाजार में खराब संकेतो के कारण बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। शेल कंपनियों पर कार्रवाई से बाजार में गिरावट नहीं आई है।


एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि मौजूदा समय में फार्मा सेक्टर मे नेगेटिव खबरें हावी हुई है जिससे इस सेक्टर में काफी कमजोरी देखने को मिल रही है। हालांकि इस गिरावट के कारण इस सेक्टर में वैल्यूएशन काफी अच्छे नजर आ रहे है। लिहाजा इस सेक्टर में चुनिंदा स्टॉक्स पर ल्यूपिन, सिप्ला, बायोकॉन, सन फार्मा में निवेश किया जा सकता है।


शेल कंपनी मामले में जिन कंपनियों को लिस्ट में शामिल किया है उससे बाजार में गिरावट देखने को मिल सकता है। जेएसपीएल के नतीजे काफी अच्छे है। जिससे आनेवाले दिनों में भी कंपनी को इस तरह का मुनाफा होने की संभावनाएं है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की राय होगी।