Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरते बाजार में कहां मिलेगा खरीदारी का मौका

प्रकाशित Fri, 11, 2017 पर 16:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घरेलू बाजारों में लगातार पांचवें दिन गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी में 1 फीसदी की कमजोरी आई है। कमजोरी के माहौल आज सेंसेक्स 31128 तक लुढ़का था, जबकि निफ्टी ने 9685.55 तक गोता लगाया। अंत में निफ्टी 9710 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31200 के करीब बंद हुआ है।


आनंद राठी सिक्योरिटीज के सिद्धार्थ सेडानी का कहना है कि मिडकैप सेक्टर में चुनिंदा स्टॉक्स में खरीदारी करें। भारत फोर्ज, अपोलो टायर, फिनोलेक्स केबल जैसे स्टॉक्स में गिरावट पर खऱीदारी करने की राय होगी। हिडाल्को के नतीजें अनुमान से कमजोर आये है लेकिन मेटल में गिरावट थमने के बाद इसमें तेजी देखने को मिल सकती है।


टाटा ग्लोबल में कई महीने से कंसोलेडेशन मुमेटम में कामकाज कर रहा है। जिसके कारण इसमें मौजूदा स्तर से खरीदारी की राय नहीं होगी। 


इक्विटीरश के कुणाल सरावगी का कहना है कि निफ्टी 6950-9700 के अहम स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है जिसके कारम निफ्टी में शॉर्ट पोजिशऩ ना खड़ी करें। टीवीएस मोटर्स में मौजूदा स्तर से अधिक गिरावट देखने को नहीं मिलेगी। इसमें 525 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। लिहाजा इसमें 525 रुपये के ऊपरी स्तर पर 520 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की राय होगी।


लंबी अवधि के चार्ट स्ट्रक्चर के अनुसार इंफोसिस में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इसमें 1120 रुपये के स्तर को पार करता है तो काफी तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा 1120 रुपये के ऊपरी स्तर पर इंफोसिस में खरीदारी की राय होगी। स्ट्राइड्स शासून में 880 रुपये के निचले स्तर पर क्लोजिंग देता है तो इमसें बिकवाली की राय होगी क्योंकि 880 रुपये के नीचे इसमें गिरावट देखने को मिल सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि टीवीएस मोटर्स में 540-550 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें।टाटा ग्लोबल में 160 रुपये के स्तर पर 156 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 180 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।