Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सुर्खियों वाले शेयर, जो आपको बनाएंगे मालामाल

प्रकाशित Fri, 01, 2017 पर 13:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार अपने उच्चतम स्तर के करीब है। इस दौड़ में कई शेयरों ने निवेशकों को बहुत अच्छा रिटर्न दिया है, लेकिन बहुत से ऐसे शेयर हैं जिनमें अब भी दमखम बाकी है। सीएनबीसी-आवाज़ आज आपके लिए लेकर आया है द न्यूज मेकर्स, इस शो में ऐसे शेयरों की बात होगी जो खबरों के चलते सुर्खियों में हैं और आगे जिनमें निवेशक मोटा पैसा बना सकते हैं। इन शेयरों को बताने के लिए आवाज़ के साथ हैं जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के गौरांग शाह और ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन।


इंफोसिस


सबसे पहले बात कर लेते हैं सुर्खियों वाले शेयरों की। इस लिस्ट में पहले नंबर पर है इंफोसिस। नंदन नीलेकणि को कंपनी का चेयरमैन बनाया गया है। वहीं आर शेषशायी, विशाल सिक्का ने इस्तीफा दिया। कंपनी 1,150 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 13,000 करोड़ रुपये का बायबैक लाई है।


सीईएससी


4 हिस्सों में डीमर्जर से वैल्यू अनलॉक होगी, जेनरेशन, डिस्ट्रिब्यूशन, रिटेल और अन्य कारोबार बंटेगा। निवेशकों को रिटेल चेन स्पेंसर में दिलचस्पी है। 1 अक्टूबर से डीमर्जर लागू होगा।


निफ्टी के नए खिलाड़ी


29 सितंबर से यूपीएल, बजाज फाइनेंस, एचपीसीएल की निफ्टी में एंट्री होगी।


रिलायंस कैपिटल


रिलायंस निपॉन लाइफ एएमसी ने आईपीओ की अर्जी दी है। कंपनी के रियल एस्टेट क्रेडिट बिजनेस को डीमर्ज किया गया है। निवेशकों को रिलायंस होम फाइनेंस के शेयर मिलेंगे।


डीएलएफ


रेंटल कारोबार में 33.34 फीसदी हिस्सा सिंगापुर की जीआईसी को बेच दिया है। जीआईसी को ये 33.34 फीसदी हिस्सा 11,900 करोड़ रुपये में बेचा गया है। रेंटल कारोबार में हिस्सा बेचकर कर्ज कम किया जाएगा।


रेलवे से जुड़े शेयर


सरकार रेलवे सुधारों पर जोर देगी। रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन अश्विनी लोहानी के आने से फायदा होगा। कॉनकॉर, एलएंटी, एनबीसीसी, जीएसपीएल, गेटवे डिस्ट्रिपार्क्स को फायदा हो सकता है।
 
पीएसयू बैंक


सरकार ने बैंकों के विलय को मंजूरी दी है। सरकार ने बैंकों के विलय के चलते कई नियमों से छूट दी है। विलय से क्रेडिट ग्रोथ बढ़ेगी। एसबीआई को छोड़कर किसी भी बैंक में कंपिटिटिव क्षमता नहीं है।


श्रेई इंफ्रा


भारत रोड नेटवर्क का आईपीओ 6 सितंबर को खुलेगा। कंपनी की 600-650 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।


भारत फाइनेंशियल


कंपनी को बेचने की बातचीत जारी है। खरीदारों की लिस्ट में इंडसइंड बैंक सबसे आगे है। सितंबर तक शेयर स्वैप के जरिए डील होने की उम्मीद है।


फोर्टिस हेल्थकेयर


सिंह ब्रदर्स की हिस्सेदारी बेचने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई, रेखा झुनझुनवाला ने 45 लाख शेयर खरीदे, बोर्ड ने 5000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी।


एचसीएल इंफोसिस्टम्स


भारत में एप्पल के प्रोडक्ट्स बेचने के लिए करार किया है। 12 सितंबर को एप्पल यूएस में नया प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। बोर्ड ने 500 करोड़ रुपये के राइट्स ईश्यू को मंजूरी दी है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन की पसंद


इंफोसिस: खरीदें - 915, लक्ष्य (6 महीने) 1040 रुपये


श्रेई इंफ्रा: बेचें
 
एचसीएल इंफोसिस्टम्स: खरीदें - 48, लक्ष्य (6 महीने) 62 रुपये


टीटागढ़ वैगन: खरीदें - 113, लक्ष्य (9 महीने) 150 रुपये


यूपीएल: खरीदें - 830, लक्ष्य (9 महीने) 950 रुपये


रिलायंस कैपिटल: खरीदें - 8804, लक्ष्य (6 महीने) 950 रुपये
 
जियोजित फाइनेंशियल के गौरांग शाह की पसंद


डीएलएफ: बेचें


बजाज फाइनेंस: खरीदें 
 
एसबीआई: खरीदें


फोर्टिस हेल्थ: गिरावट पर खरीदें


भारत फाइनेंशियल: गिरावट पर खरीदें