Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

आगे दिखेगी गिरावट, इन शेयरों पर लगाए दांव

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 11:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए इंडिया इंफोलाइन के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन ने कहा कि कमजोर होते बाजार में टाटा ग्लोबल में पैसे लगाने का अच्छा मौका है। इस स्टॉक में 225-230 का स्तर मुमकिन है। इसके अलावा नेस्ले, आईटीसी, उज्जीवन और इक्विटास अगले 1 साल में काफी अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। निवेशकों को सलाह होगी कि वे हेजिंग के नजरिए से गोल्ड बीईईस में पैसे लगाएं।


संजीव भसीन के मुताबिक आईडीएफसी बैंक औरश्रीराम ट्रांसपोर्ट में भी पैसे लगाने चाहिए। इसके अलावा अगर कोई गिरावट मिलती है तो एनबीसीसी और इंजीनियर्स इंडिया मिले तो इन पर जरूर दांव लगाएं।


संजीव भसीन का कहना है कि जियोपॉलिटिकल तनाव, तूफान के डर के वजह से यूस मार्केट में गिरावट का दौर देखने को मिल सकता है जिसका असर घरेलू बाजार पर भी देखने को मिल सकता है और निफ्टी 9700 के नीचे जा सकता है। अगर आपको हेज करना है तो गोल्ड बीईईस में पैसे लगाएं और बैंक निफ्टी शॉर्ट करिए। आप सिर्फ लिक्विडीटी से आसमान नहीं छू सकते, यहां से घरेलू बाजार में गिरवट जरूर आएगी। लेकिन इस गिरावट में आपके लिए अच्छे शेयरों में पैसे लगाने के मौके भी होंगे।


संजीव भसीन की फार्मा और आईटी शेयरों से दूर रहने की सलाह है। संजीव भसीन का कहना है फार्मा कंपनियों की हालत सुधरने में अभी 1-2 तिमाही का समय लग सकता है।