Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

योर मनीः म्युचुअल फंड निवेशकों के लिए बड़ी खबर

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 13:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

योर मनी में हम आपके पैसे और निवेश से जुड़ी परेशानियों को दूर करते हैं ताकि आप अपने भविष्य की बेहतर प्लानिंग कर पाएं। हम आपको म्युचुअल फंड से जुड़ी एक बड़ी खबर के बारे में बताते हैं। अब म्युचुअल फंड में निवेश के लिए आधार जरूरी होगा। सरकार ने इसका फरमान जारी किया है। एक म्युचुअल फंड निवेशक के लिए इसके क्या मायने हैं। हम इसको समझेंगे साथ ही इस वक्त म्युचुअल फंड का रिटर्न कैसे जोड़ा जाए इसके पैमाने को लेकर भी चर्चा गरम है। इस पर भी हम फोकस कर रहे, और हमारी मदद कर रहे हैं रूंगटा सेक्योरीटीज के डायरेक्टर हर्षवर्धन रूंगटा


हर्षवर्धन रूंगटा ने बताया कि 31 दिसंबर तक आधार से जोड़ने की डेडलाइन है। दरअसल सरकार की इस मुहिम के जरिए सरकार की कालेधन और मनी लॉन्ड्रिंग रोकने की कोशिश है। रजिस्ट्रार एंड ट्रांसफर एजेंट यानि आरएंडटी और कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विस यानि सीएएमएस ने म्युचुअल फंड को आधार से जोड़ने की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की है।


हर्षवर्धन रूंगटा के मुताबिक म्युचुअल फंड को आधार से जोड़ने के लिए सीएएमएस की वेबसाइट जाएं और होम पेज पर लिंक नाऊ (Link Now) म्युचुअल फंड फोलियो दिया गया है, वहां जाकर क्लिक करें। यहां ईमेल आईडी दर्ज करें और फिर पैन नंबर को रजिस्टर करें। पैन के बाद आधार नंबर दर्ज करें और आधार के बाद मोबाइल नंबर भी जोड़ लें। इतनी प्रक्रिया के बाद ओटीपी आएगा और ओटीपी भरते ही ई-केवाईसी पूरा हो जाएगा।