Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

चुनिंदा शेयरों पर लगाएं दांव, बनेगा पैसा

प्रकाशित Thu, 07, 2017 पर 11:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार पर बात करते हुए केआर चोकसी इन्वेस्टमेंट के एमडी देवेन चोकसी ने कहा कि जियो पोलिटिकल तनावों का असर भारतीय बाजरों पर भी दिखेगा, और इसमें गिरावट देखने को मिल सकती है। लेकिन जिस हिसाब से ग्लोबल इकोनॉमी में और निवेशकों के पास आज की तारीख में फंड्स हैं, उनको निवेश के लिए इक्विटी मार्केट की तरफ ही रुख करना होगा, क्योंकि उनके पास निवेश का इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं है। लोग और फंड बाजार में पैसे लगाना चाहते हैं लेकिन लोअर वैल्यूएशन पर। इसलिए अगर किसी भी कारण से बाजार में करेक्शन आता है तो मार्केट के अंदर जोर से निवेश देखने को मिलेगा।


सामान्यतौर पर कहें तो जब तक कंपनियों के कारोबार और जीडीपी में बड़ा सुधार नहीं दिखता बाजार नियर टर्म में 9700-10000 के दायरे में कारोबार करता रहेगा। लेकिन इसमें भी निवेशकों के पास चुनिंदा अच्छे शेयरों में निवेश के बेहतर मौके रहेंगे। देवेन चोकसी की राय है कि इंडेक्स पर ध्यान देने के बजाय निवेशक चुनिंदा शेयरों पर दांव लगाएं।


बाजार के ट्रेडिग ऑवर में बढ़ोतरी के मुद्दे पर बात करते हुए देवेन चोकसी ने कहा कि जिस तरह से डिजिटल टेक्नोलॉजी का विकास और उपयोग बढ़ रहा है उससे आगे चल कर हमें ट्रेडिंग में ब्रोरकरेज की भूमिका घटती दिखेगी और ट्रेडिंग ऑवर में भी बढ़त करनी होगी, अभी कुछ समय भले ही हम इसका विरोध कर लें।