Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में दिखेगी बढ़त, इन सेक्टर पर रखें नजर

प्रकाशित Fri, 08, 2017 पर 11:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी ने कहा कि बाजार में ग्लोबल पॉलिसी मेकर्स की तरफ से आ रहे बयानों का अच्छा असर देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से उत्तर कोरिया को लेकर बने भू-राजनैतिक तनावों के बावजूद बाजारों में गिरावट देखने को नहीं मिल रही है। ग्लोबल बाजार में कई नियर टर्म मार्केट ट्रिगर दिख रहे हैं, अगर उत्तर कोरिया को लेकर कुछ बहुत बुरा नहीं होता है तो नियर टर्म में हमें इक्विटी बाजार में एक और उछाल देखने को मिल सकता है। वहीं, सोने में हमें करेक्शन देखने को मिलेगा।


ट्रेंडिग ऑवर बढ़ने के सावाल पर उदयन मुखर्जी ने कहा कि अगर ट्रेंडिग ऑवर में बढ़ोतरी होती है तो ब्रोकरों और कर्माचारियों को तो परेशानी होगी, लेकिन बाजार में ट्रेडिंग वॉल्यूम और ग्लोबल पार्टिसिपेशन बढ़ेगा। इस तरह अगर कमाई को मौके बढ़ेगे तो मार्केट इन परेशानियों को भी संभाल लेगा।


ऑटो सेक्टर पर अपनी राय रखते हुए उदयन मुखर्जी ने कहा कि ऑटो इंडस्ट्री में अगले 2-3 साल में बड़े बदलाव दिखेंगे और डीजल-पेट्रोल के स्थान पर वैकल्पिक ईंधन से चलने वाली गाड़ियों पर जोर बढ़ेगा, निवेशकों को सलाह है कि ऑटो सेक्टर में पैसे लगाते वक्त इस बात को ध्यान में रखें।


उदयन मुखर्जी की राय है कि मेटल शेयरों में लंबे समय तक तेजी दिख सकती है। उन्होंने आगे कहा कि इंश्योरेस सेक्टर के की आईपीओ आने वाले हैं, आगे इंश्योरेस के एक बड़ा सेक्टर बनने की बड़ी संभावनाएं हैं।