Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

रियल एस्टेट गाइड: कैसा है बोरीवली का आनन्दा रेजीडेंसी प्रोजेक्ट

प्रकाशित Sat, 09, 2017 पर 18:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मुंबई का पश्चिमी उपनगर बोरीवली भौगोलिक तौर पर बोरीवली मुंबई के उत्तर पश्चिम में मौजूद है। बोरीवली का खास आकर्षण है कई किलोमीटर में फैला यहां का संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान। इस वजह से बोरीवली के पूर्व में सूदूर तक फैसी हरियाली है तो वहीं पश्चिम में मौजूद अरब सागर। बोरीवली में सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर तो अच्छा है साथ ही कनेक्टिविटी भी काफी उम्दा है। बोरीवली में पश्चिम रेलवे का मुख्य स्टेशन है तो वहीं वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे के जरिए ये इलाका मलाड़, अंधेरी जैसे इलाकों से होता हुआ एयरपोर्ट से बखूबी कनेक्ट है। इन सभी खूबियों के चलते बोरीवली आज लाखों लोगों का आशियाना बन चुका है। साथ ही यहां का रियल एस्टेट मार्केट पिछले कुछ सालों में काफी तेजी से उभर कर सामने आया है।


पैराडाइम रियल्टी मुंबई बेस्ड रियल एस्टेट कंपनियों में सबसे युवा नाम है। इस कंपनी की शुरूआत महज 2 साल पहले यानि अगस्त 2015 को हुई। शुरुआती दौर में मुंबई के नामी बिल्डर्स के साथ करीब 10 साल के अनुभव के बाद पार्थ मेहता ने पैराडाइन रियल्टी शुरू की, भले ही पार्थ ने कंपनी 2 साल पहले शुरू की है, लेकिन रियल एस्टेट इनका पुश्तैनी बिजनेस रहा है। रियल एस्टेट में अपने शानदार विजन के साथ मैनेजिंग डायरेक्टर पार्थ मेहता के नेतृत्व में दिन-ब-दिन पैराडाइम रियल्टी अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही है। मौजूदा वक्त में पैराडाइम बोरिवली, शांताक्रुज और खार के प्रोजेक्ट्स को मिलाकर कुल चार प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है, इनमें दो लग्जरी और बजट सेगमेंट के प्रोजेक्ट हैं। पैराडाइम के खाते में भले ही ज्यादा प्रोजेक्ट ना हों लेकिन पार्थ मेहता ने अपने करियर में दर्जनों प्रोजेक्ट पूरे किए हैं महज तीन लोगों से शुरू हुई पैराडाइम में आज करीब 100 से ज्यादा लोग काम कर रहे हैं। कंपनी टीम वर्क, कस्टमर सेटिस्फेक्शन और क्वालिटी कंस्ट्रक्शन का मंत्र लेकर फ्यूचर प्लानिंग कर रही है। हलांकि इन दिनों कंपनी का खास फोकस अपने मोस्ट अवेटेड प्रोजेक्ट आनन्दा रेजीडेंसी पर है।


पैराडाइम रियल्टी का प्रोजेक्ट आनन्दा रेजीडेंसी एक लग्जरी सेगमेंट का प्रोजेक्ट है। 2 एकड़ के लैंड एरिया पर बन रहा आनन्दा एक एसआरए प्रोजेक्ट है। जिसके एक हिस्से पर एसआरए बिल्डिंग है तो दूसरे हिस्से पर सेलेबल टॉवर है। आनन्दा में 20 मंजिल की कुल चार विंग्स होंगी इन्हें इंग्लिश अल्फाबेट ए, बी, सी और डी के नामों से इंडीकेट किया गया है। आनन्दा में 2, 3 और 4.5 बेडरूम्स की कॉन्फिग्रेशन रखी गई है। सभी तरह के 256 घर इस प्रोजेक्ट में होंगे। इनके एरिया की बात करें तो 2 बीएचके में 646 वर्गफुट से लेकर 700 वर्ग फुट के ऑप्शन्स हैं तो वहीं 3 बीएचके में करीब 1068 वर्ग फुट के घर प्लान किए गए हैं। 4.5 बीएचके इस प्रोजेक्ट के सबसे बड़े घर हैं इनका एरिया है करीब 1424 वर्ग फुट ये सभी कारपेट एरिया हैं। यानि एक अच्छी बात है कि रेरा लागू होने से सुपर बिल्टप एरिया की कन्फ्यूजन दूर हो चुकी है। आनन्दा एक लग्जरी प्रोजेक्ट है इस लिहाज से यहां 21000 वर्ग फुट एरिया में मॉर्डन एमिनिटीज प्लान की गई हैं। इनमें पोडियम लेवल पर 11000 वर्ग फुट एरिया रखा गया है बाकि 10000 वर्ग फुट एरिया टेरेस पर प्लान किया गया है। इनमें स्वीमिंग पूल, मॉर्डन जिम्नेजिय, लैंड स्केप गार्डन जैस ढेरों फीचर्स होंगे। कंपनी ने ये प्रोजेक्ट 2016 में बनाना शुरू किया था फिलहाल आनन्दा स्ट्रक्चर लेवल पर है जो कि अगले 2 सालों में यानि 2019 तक तैयार कर लिया जाएगा।