Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

प्रद्युम्न के पिता ने की सीबीआई जांच की मांग

प्रकाशित Mon, 11, 2017 पर 16:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गुरुग्राम के रायन स्कूल में छात्र की बेरहमी से हत्या के बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्कूल की सुरक्षा पर संज्ञान लिया है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट कल स्कूलों की सुरक्षा पर सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है। जवाब देने के लिए 3 हफ्ते का वक्त दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अर्जी में सीबीआई जांच की मांग की है। साथ ही स्कूल के सभी बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित और बच्चों की सुरक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी करने की मांग की है। इसके अलावा स्कूल प्रशासन की जवाबदेही तय करने और नियम तोड़ने पर स्कूल की मान्यता रद्द करने की भी मांग की है। प्रद्युम्न के पिता ने हत्या के पीछे स्कूल प्रबंधन की साजिश का आरोप लगाया।


इसके अलावा पुलिस ने आज गुरुग्राम के रायन स्कूल के 2 अधिकारियों को लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जिन दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें रायन स्कूल का रीजनल मैनेजर फ्रांसीस थॉमस और एचआर हेड जेईस शामिल है।


वहीं इस पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि सरकार जो एडवायजरी जारी करती है उसका सख्ती से पालन होना चाहिए साथ ही सीबीएसई भी स्कूलों एक एडवायजारी भेजेगा। इसके अलावा उन्होंने स्कूल ट्रांसपोर्ट में बदलाव की बात कही।