Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

लगातार दूसरे दिन तेजी, अब कहां मिलेगा मौका

प्रकाशित Tue, 12, 2017 पर 15:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में जोरदार तेजी का आज दूसरा दिन था। चौतरफा खरीदारी के चलते निफ्टी 10,100 के करीब बंद हुआ है, तो सेंसेक्स भी 32,000 के पार जाकर बंद हुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10,097.55 तक दस्तक दी, जबकि सेंसेक्स 32,172.5 तक पहुंचा था।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि फार्मा सेक्टर में इप्का लैब्स में तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी में ग्रोथ देखने को मिल रही है। मौजूदा स्तर से इसमें खरीदारी की जा सकती है। बाजार में ज्यादा तेजी के कारण क्वालिटी मैनजमेंट वाले कंपनी में निवेश करने की सलाह होगी। 


रियल एस्टेट सेक्टर में आशियाना हाउसिंग, अनंत राज इंडस्ट्रीज, गोदरेज प्रॉपर्टी, महिंद्रा लाइफसेस में खरीदारी की राय होगी। क्योंकि आगे भी इसमें तेजी देखने को मिल सकती है।


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि डिविश लैब्स में मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। हालांकि मौजूदा निवेशक इसमें 760 रुपये के स्टॉपलॉस से बने रह सकते है। अदानी पावर में काफी अच्छी मुमेट देखने को मिल रही है। अगर यह 35 रुपये के स्तर बरकरार रखने में  सक्षम होता है तो इसमें 48 रुपये के स्तर आसानी से देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है। 
 
जेके टायर में वॉल्यूम और तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 162-165 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है क्योंकि इसमें आनेवाले दिनों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। अदानी इंटरप्राइसेस के मुकाबले अदानी पावर में तेजी की अधिक संभावनाएं बनी हुई है।  


मोतीलाल ओसवाल एएमसी के सिद्धार्थ बोथरा के अनुसार तेजी के बाजार में निवेशक अच्छे वैल्यूएशन वाले स्टॉक्स पर ही खरीदारी करें। ताकि निवेशक को आनेवाले समय में मुनाफा हो सकें। सीमेंट सेक्टर में बीते 2-3 सालों में काफी तेजी आई है लेकिन सरकार की इंफ्रास्ट्रक्चर की योजनाओं को देखकर इस सेक्टर में काफी मौके मिल सकते है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि इंडिया सीमेंट में ब्रेकआउट देखने को मिल रही है और इसमें मुमेंटम भी देखने को मिल रहा है। इंडिया सीमेंट जब तक 180 रुपये के ऊपरी स्तर को बरकरार रखने में सक्षम रहता है तह तक इसमें तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।  


अदानी इंटरप्राइसेस में 138 रुपये के ऊपरी स्तर पर मुमेटम देखने को मिल सकती है।