Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी, किन शेयरों में आएगी खरीदारी

प्रकाशित Thu, 14, 2017 पर 16:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज लगातार दूसरे दिन उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार देखने को मिला है। घरेलू बाजारों की शुरुआत अच्छी रही थी, लेकिन ऊपरी स्तरों पर मुनाफावसूली के चलते दबाव देखने को मिला। आज के कारोबार में निफ्टी 10,070.35 तक गिरा था, तो सेंसेक्स ने 32,187 तक गोता लगाया था। वहीं, तेजी के माहौल में निफ्टी 10,126.5 तक पहुंचा था, तो सेंसेक्स ने 32,328.6 तक दस्तक दी थी। अंत में निफ्टी 10,100 के करीब बंद हुआ है जबकि सेंसेक्स 32,250 के पास बंद हुआ है।


एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि इंडिया सीमेंट में पोर्टफोलियों में रखने वाला शेयर है। कंपनी की मार्केट कैप काफी कम है। साथ ही आनेवाले दिनों में कंपनी में डिमांड में काफी तेजी होने की संभावनाएं है। लिहाजा इसमें निवेश किया जा सकता है।


सन फार्मा में लंबी अवधि के नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। कंपनी के वैल्यूएशऩ काफी अच्छे है। लिहाजा ल्यूपिन, सन फार्मा में खरीदारी करें।


आनंद राठी के टेक्निकल और डेरिवेटिव एक्सपर्ट जय ठक्कर का कहना है कि कोहिनूर फूड्स में मध्यम व शॉर्ट टर्म के लिए 90 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। मौजूदा स्तर से इसमें तेजी की पूरी संभावनाएं है। इसमें 60 रुपये के आसापास काफी अच्छा सपोर्ट बना हुआ है। लिहाजा इसमें 60 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। आनेवाले दिनों में इसमें 120 रुपये तक के स्तर भी देखने को मिल सकती है।


इंडिया सीमेंट में 189 रुपये के स्तर पर अच्छा सपोर्ट बना हुआ है। जिसके चलते इसमें ऊपरी स्तर पर मुमेटम देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें 206-213 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। टाटा मटेलिक्स में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 840 रुपये के स्तर आसानी से देखऩे को मिल सकते है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।


मोतीलाल ओसवाल के वाइस प्रेसिडेंट रिसर्च योगेश मेहता का कहना है कि छोटे सेक्टर में तेजी म्युचुअल फंड्स के कारण आ रही है। अन्य ऑटो कंपनियों के मुकाबले टाटा मोटर्स और टाटा मोटर्स डीवीआर में बीते 6 महीनों से परफॉर्मेंस देखने को नहीं मिला है लेकिन टाटा ग्रुप में री-स्ट्रक्चरिंग की खबरों के चलते इसमें फायदा मिल सकता है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है किटाटा स्पॉन्ज में तेजी देखऩे को मिल रही है। लिहाजा इसमें 915 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 985-990 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। टिनप्लेट में 210 रुपये के स्तर आसानी से देखऩे को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 170 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें और 210 रुपये लक्ष्य मिल सकता है।