Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

ग्लोबल फैक्टर बनाएंगे दबाव, लंबे नजरिए से लगाएं दांव

प्रकाशित Fri, 15, 2017 पर 11:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा ने कहा कि उत्तर कोरिया को लेकर बाजार पर जियोपोलिटिकल जोखिम तो बना हुआ है लेकिन आज बाजार ने उत्तर कोरिया के मिसाइल लॉन्च को पचा लिया है। अजय बग्गा की राय है कि उत्तर कोरिया अपनी धमकी की रणनीति के जरिए सत्ता बचाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन एक बात सच है कि कोई बड़ी जंग नहीं होगी, बस शोर मचता रहेगा।


अजय बग्गा की सलाह है कि बाजार में अगर कोई गिरावट आती है तो उसको खरीदारी का अच्छा मौका मानना चाहिए। बाजार में अभी और बढ़त देखने को मिलेगी। सरकार बुलेट ट्रेन के लॉन्च के साथ ही चुनावी मूड में आती दिख रही है आगे हमको सरकार की तरफ से पापुलिस्ट योजनाएं देखने को मिल सकती हैं। सरकार के इस कामकाज का बाजार को भी फायदा मिलेगा।


आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के आईपीओ पर बात करते हुए अजय बग्गा ने कहा कि इंश्योरेंस सेक्टर में आगे व्यापक संभावनाएं हैं। अभी तक भारत में इंश्योरेंस सेक्टर में सीधे पैसे लगाने का सीमित विकल्प था लेकिन आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने साथ ही अब आपको इस कैश रिच सेक्टर में कई नए विकल्प मिलने वाले हैं। निवेशकों को सलाह है कि वे इस सेक्टर में लंबे नजरिए से पैसे लगाएं।