Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Thu, 21, 2017 पर 15:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

2 दिनों के कॉन्सॉलिडेश के बाद बाजार में आज निचले स्तरों से शानदार रिकवरी देखने को मिली, सेंसेक्स में करीब 225 प्वाइंट का सुधार आया जबकि निफ्टी में भी नीचे से 65 प्वाइंट का उछाल देखने को मिला। बाजार में आज निचले स्तरों से शानदार रिकवरी का दिन था। बैंक निफ्टी एक्सपायरी के दिन बैंक शेयरों में दबाव दिखा। खासकर सरकारी बैंक में बिकवाली दिखी। इसके अलावा मेटल, एफएमसीजी, ऑयल एंड गैस में शेयर भी पिटते नजर आए। बाजार में दम दिखाने वाला सिर्फ एक सेक्टर था वो फार्मा।

एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस एमएंडएम फाइनेशिंयल बेहतर परफॉर्म कर रहे है। आनेवाले दिनों में इनमें तेजी की पूरी संभावनाएं बनी हुई है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है। वहीं अर्फोडेबल हाउसिंग की स्कीम का फायदा भी इन कंपनियों को मिलता नजर आ सकता है।


आनंद राठी के जय ठक्कर का कहना है कि इप्का लैब्स में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 490 रुपये के स्तर पर अहम सपोर् बना हुआ है। जब तक यह अपने सपोर्ट स्तर को बरकरार रखने में सक्षम रहता है तो इसमें 640 रुपये तक के स्तर आसानी से देखऩे को मिल सकते है। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें 635-640 रुपये के लक्ष्य के लिए 490 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह होगी। इसमें 640 रुपये के स्तर को पार करने के बाद फिर एक बार खऱीदारी की जा सकती है।


डीएचएफएल में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इसमें मौजूदा स्तर से बढ़त देखने को मिल सकती है। लिहाजा निवेशकों को सलाह होगी कि वह इसमें बने रहें।


रेलिगेयर सिक्योरिटीज के प्रेसिडेंट आशु मदान का कहना है कि बैंकनिफ्टी की तुलना में निफ्टी अच्छा कारोबार कर रहा है। टेलीकॉम सेक्टर में हल्की बढ़त जरुर देखने को मिल रही है लेकिन इस सेक्टर के स्टॉक्स मे अधिक तेजी नजर नहीं आ रही है। रिलायंस होम फाइनेंस में सकारात्मक नजरिया बना हुआ है। आशु मदान ने आगे कहा कि मैट्रिमोनी डॉटकॉम की लिस्टिंग से बाहर निकलने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि टोरेंट फार्मा में 1320 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ होल्ड करें। आनेवाले कुछ दिनों में इसमें 1400 रुपये के स्तर देखऩे को मिल सकते है। रिलायंस कैपिटल में शॉर्ट पोजिशन पर बने रहें। कमजोरी के साथ कामकाज करता नजर आ सकता है।