Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आवाज़ पोलः क्या आरबीआई दरों में करेगा कटौती!

प्रकाशित Tue, 03, 2017 पर 13:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ऑटो बिक्री आंकड़ों के बाद बाजार के लिए अब अगला ट्रिगर है, कल आने वाली क्रेडिट पॉलिसी। क्या उम्मीदें हैं आरबीआई से, ये जानने के लिए हमने बैंकर्स के बीच एक पोल कराया है, क्या हैं इस पोल के नतीजे आइए जानते हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ ने जब बैंकर्स से पूछा कि कल आरबीआई की ओर से रेपो रेट में कितनी कटौती होगी, तो 100 फीसदी लोगों ने कहा कि आरबीआई की ओर से दरों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही पोल में शामिल 100 फीसदी बैंकर्स ने ये भी कहा कि सीआरआर में भी कोई बदलाव नहीं होगा।


जब बैंकर्स से पूछा गया कि आरबीआई वित्त वर्ष 2018 के लिए जीवीए अनुमान घटाएगा, तो 80 फीसदी बैंकर्स ने कहा कि आरबीआई की ओर से वित्त वर्ष 2018 के लिए 6.5-7 फीसदी जीवीए का अनुमान दिया जा सकता है। 10 फीसदी का मानना है कि आरबीआई की ओर से वित्त वर्ष 2018 के लिए जीवीए अनुमान को 7.3 फीसदी पर स्थिर रखा सकता है, जबकि 10 फीसदी अन्य बैंकर्स के मुताबिक आरबीआई की ओर से वित्त वर्ष 2018 के लिए 6-6.4 फीसदी जीवीए का अनुमान दिया जा सकता है।


वहीं 50 फीसदी बैंकर्स ने कहा कि पिछली पॉलिसी के मुकाबले आरबीआई के रुख में कोई बदलाव नहीं रहेगा। 40 फीसदी बैंकर्स की राय में पिछली पॉलिसी के मुकाबले आरबीआई का रुख नरम रह सकता है। वहीं 10 फीसदी बैंकर्स ने कहा कि पिछली पॉलिसी के मुकाबले आरबीआई का रुख ज्यादा सख्त रह सकता है।