Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

कंज्यूमर फोकस्ड कारोबार पर जोर: गोदरेज एग्रोवेट

प्रकाशित Wed, 04, 2017 पर 14:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज से गोदरेज एग्रोवेट का आईपीओ खुल गया है। ये इश्यू 6 अक्टूबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। इस इश्यू के जरिए कंपनी की 1157 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है जिसमें से 291.5 करोड़ हिस्सा नए शेयरों से होगा। इश्यू का प्राइस बैंड 450 से 460 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और इसकी लॉट साइज है 32 शेयर।


गोदरेज एग्रोवेट पशु आहार, पॉम ऑयल, डेयरी और क्रॉप प्रोटेक्शन  के कारोबार में है। कंपनी पैकेज फूड और क्रॉप प्रोटेक्शन का भी कारोबार करती है। गोदरेज एग्रोवेट देश की सबसे बड़ी पॉम तेल उत्पादक कंपनी है। पूरे देश में इसका मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है। मिल्क मोर, रियल गुड चिकन, यमीज गोदरेज एग्रोवेट के ब्रांड हैं।


आईडीबीआई कैपिटल, रिलायंस सिक्योरिटीज, के आर चोकसी और मोतीलाल ओसवाल जैसे ब्रोकरेज हाउसेस ने ये आईपीओ सब्सक्राईब करने की सलाह दी है।


गोदरेज एग्रोवेट के कारोबार और आगे की योजनाओं पर बात करते हुए कंपनी के एमडी बलराम यादव ने बताया की गोदरेज एग्रोवेट पांच डाइवर्सिफाइड कारोबार में है। कंपनी का फोकस कंज्यूमर आधारित कारोबार पर बढ़ाया जा रहा है। कंपनी पर करीब 600 करोड़ रुपये का कर्ज है जो इस वित्त वर्ष के अंत तक बहुत मामूली रह जाएगा।