Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

प्रताप स्नैक्स की शानदार लिस्टिंग

प्रकाशित Thu, 05, 2017 पर 10:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। एनएसई पर प्रताप स्नैक्स का शेयर 33 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। एनएसई पर प्रताप स्नैक्स का शेयर 1270 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुआ है। लिस्टिंग के लिए प्रताप स्नैक्सका इश्यू प्राइस 938 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।


लिस्टिंग के बाद एनएसई पर प्रताप स्नैक्स का शेयर 1315 रुपये तक पहुंचने में कामयाब रहा। प्रताप स्नैक्स का इश्यू 22 से 26 सितंबर के दौरान खुला था। इश्यू से कंपनी ने 482 करोड़ रुपये जुटाए हैं। प्रताप स्नैक्स के आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था जो करीब 47 प्रतिशत तक ओवर-सब्सक्राइब हुआ। जबकि क्यूईआईबी के जरिए आईपीओ करीब 77 गुना भरा। कंपनी ने इस आईपीओ से 482 करोड़ जुटाए है।


प्रताप स्नैक्स भारत की टॉप-6 स्नैक्स कंपनियों में शामिल है। संगठित स्नैक्स मार्केट में कंपनी की तेज ग्रोथ हो रही है। कंपनी येलो डायमंड और चुलबुले ब्रांड के तहत उत्पादन करती है। प्रताप स्नैक्स पफ्स, रिंग्स, आलू चिप्स और नमकीन बनाती है। आईपीओ की रकम से 13 करोड़ रुपये कर्ज चुकाने में इस्तेमाल होंगे। कंपनी करीब 40 करोड़ रुपये ब्रांडिंग और मार्केटिंग पर खर्च करेगी।


प्रताप स्नैक्स के एमडी और सीईओ अमित कुमट ने कहा कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग उम्मीद से भी अच्छी रही है। आगे कंपनी के मार्जिन बेहतर रहेंगे। आगे 20 फीसदी की दर से ग्रोथ बनाए रखने की कोशिश रहेगी। कंपनी अपने प्रोडक्टक पोर्टफोलियो को और विस्तार देने पर फोकस कर रही है। जल्दी ही कंपनी केक लॉन्ज करने वाली है। दीवाली के बाद चोको पाइ ओर यम पाई लॉन्च करने की योजना है। उन्होंने आगे कहा कि आगे कंपनी की आय में चॉकलेट कन्फेक्शनरी का हिस्सा 10-15 फीसदी करने और 1 साल में इंदौर में चिप्स और नमकीम का प्रोडक्शन बढ़ाने की योजना है।