Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

जारी रहेगा उतार-चढ़ाव, इन सेक्टर पर रखें नजर

प्रकाशित Fri, 06, 2017 पर 11:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए प्रभुदास लीलाधर के ज्वॉइंट एमडी दिलीप भट्ट ने कहा कि जब तक इकोनॉमी में विश्वास नहीं लौटता तब तक  बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा और निफ्टी 10300-10400 के बीच रेंज बाउंड ही रहेगा। बाजार की आगे कि दिशा पर कंपनियों के नतीजों और उनसे मिलने वाले संकेतों का अहम असर होगा।


जीएसटी काउंसिल की आज होने वाली अहम बैठक पर बात करते हुए दिलीप भट्ट ने कहा कि आज की बैठक में ऑर्गनाइज्ड सेक्टर को ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है हालांकि टेक्सटाइल सेक्टर को कुछ राहत मिल सकती है। जीएसटी काउंसिल की आज की इस बैठक का फोकस छोटे-मझोले कारोबारियों को राहत देने पर होगा।


दिलीप भट्ट ने आगे कहा कि जीएसटी को लेकर सरकार काफी आगे-पीछे कर रही है जिसकी इसको लेकर बाजार में अनिश्चितता बनी हुई है जो बाजार और इकोनामी दोनों के लिए अच्छा नहीं है। सरकार को जीएसटी में जल्द सफाई लानी चाहिए जिससे बाजार में स्थिरता आएगी।


शॉर्ट और मीडियम टर्म के नजरिए से कोलकाता बेस्ड कंपनी माइथन एलॉयज एमडी दिलीप भट्ट की पसंदीदा कंपनी है जिसमें शॉर्ट टू मीडियम अच्छा रिटर्न मिल सकता है। दिलीप भट्ट का कहना है कि संगठित रिटेल सेक्टर की कंपनियों जैसे डिमार्ट, फ्यूचर कंज्यूमर में काफी अच्छे स्कोप हैं। इसके आलावा ऑटो सेक्टर भी निवेश के लिहाज से उनको अच्छा लग रहा है।