Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी, किन शेयरों में आएगी खरीदारी

प्रकाशित Fri, 06, 2017 पर 16:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हफ्ते के आखिरी दिन बाजार पूरे जोश में नजर आया। विदेशी बाजारों से मिले अच्छे संकेत और जीएसटी पर बड़ी राहत की उम्मीद में बाजार ने जमकर दौड़ लगाई। सेंसेक्स 0.7 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी 9989.35 तक पहुंचने में कामयाब हुआ, तो सेंसेक्स 31844.3 तक पहुंचा था। अंत में सेंसेक्स और निफ्टी दिन के उच्चतम स्तरों के आसपास ही बंद हुए हैं।


इक्विटीरश के कुणाल सरावगी का कहना है कि चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से गेल और महानगर गैस काफी बेहतर परफॉर्मेंस करते नजर आ रहे हैं। गेल में 455-460 रुपये तक के स्तर आसानी से देखने को मिल सकते हैं। इसमें काफी अच्छा मुमेंटम देखने को मिल रहा है। लिहाजा इन दोनों में ही खरीदारी की राय होगी।


चार्ट स्ट्रक्चर में पुंज लॉयड में 25 रुपये के आसपास रेजिस्टेंस बना हुआ है जिसके चलते इसमें नई खरीदारी की राय नहीं होगी। बल्कि मौजूदा निवेशकों को मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। जमना ऑटो ने 56-57 रुपये के रेजिस्टेंस को पार किया है। मौजूदा स्तर से इसमें 20-25 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल रही है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।   


रेलिगेयर सिक्योरिटीज के प्रेसिडेंट आशु मदान का कहना है कि आनेवाले दिनो में ऑटो सेक्टर के नतीजे बेहतर आने की उम्मीद है। जिसके चलते टाटा मोटर्स में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। लेकिन मेटल सेक्टर में थोड़ी सावधानी के साथ निवेश करने की सलाह होगी। हालांकि इस सेक्टर में मौजूदा निवेशक मुनाफावसूली कर सकते है क्योंकि मेटल सेक्टर के नतीजे बेहतर आएंगे लेकिन इसमें नई खरीदारी की राय नहीं होगी।


एमएएस फाइनेंशियल के आईपीओ में पैसे लगाने की सलाह नहीं होगी क्योंकि इसमें तगड़े लिस्टिंग की उम्मीद कम है। सेंचुरी प्लाईवुड़ में खरीदारी की जा सकती है इसमें काफी तेजी देखने को मिल सकती है।


किरण जाधव डॉट कॉम के किरण जाधव का कहना है कि आईओसी में तेजी देखने को मिल रही है। आनेवाले दिनों में इसमें तेजी बरकरार रहने की पूरी संभावनाएं बनी हुई है। लिहाजा इसमें 410 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 435 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी करें।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के अनुसार एस्कॉर्ट्स में ब्रेक आउटदेखने को मिला है। इसमें 720 रुपये तक के स्तर आसानी से देखने को मिल सकते हैं जबकि पोजिशनल नजरिया रख इसमें खरीदारी करते हैं तो 772-780 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते हैं। लिहाजा इसमें 690 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें खरीदारी की जा सकती है।


एनआईआईटी ऊपरी स्तर को बरकरार रखने में सक्षम नहीं है। इसलिए इसमें खरीदारी की राय नहीं होगी। बल्कि निवेशक एचसीएल इंफो में खरीदारी कर सकते हैं। एचसीएल इंफो में 48 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 57 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।