Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आवाज़ ओवरड्राइव: ऑडी ए5 की टेस्ट ड्राइव

प्रकाशित Sat, 07, 2017 पर 18:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ऑडी ने अपनी नई ए5 लॉन्च कर दी है। कंपनी ने ए5 रेंज के तीन मॉडल उतारें हैं। पहली ए5 स्पोर्टबैक, दूसरी जिन्हें स्टाइल के साथ स्पीड चाहिए उनके लिए एस5 स्पोर्टबैक और जिन्हें फीचर और परफॉर्मेंस के साथ खुले आसमां का भी मजा लेना है उनके लिए ए5 कैब्रिओले। नई ए5 की कीमत 54 लाख से 70 लाख 60 हजार रुपये के बीच है। नई ए5 पहले के मुकाबले ज्यादा स्टाइलिश तो है ही साथ ही नये फीचर भी दिए गए हैं। परफॉर्मेंस की बात करें तो नई ए5 और कैब्रिओले में 2 लीटर का डीजल इंजन है जो 190 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। जबकि एस5 स्पोर्टबैक में 3 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 354 बीएचपी पावर देता है। ये 100 किलोमीटर की स्पीड 4.7 सेकेंड में छू लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर है। नई  ए5 का सीधा मुकाबला मर्सिडीज एएमजी सी43 और बीएमडब्ल्यू एम4 जैसी गाड़ियों से है।


इस तरह से नई ऑडी ए5 सामने से चौड़ी दिखती है। बॉडी के उपर शार्प और कर्ब लाइन होने की वजह से ये कार ऑडी की दूसरी गाड़ियों के मुकाबले इसकी रोड प्रेजेंस काफी बेहतर है। हेडलैंप और टेललैंप में एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। लुक के लिहाज से ए5 और एस5 में कोई फर्क नहीं है। कार के उपर लगे बैज को हटा दिया जाए तो पहचानना मुश्किल हो जाता है कि कौन सी ए5 है। इसकी सीटिंग पोजिशन स्पोर्ट्स कार की  तरह है। इस वजह से अंदर बैठने या उतरते वक्त थोड़ी दिक्कत हो सकती है। लेकिन कंफर्ट के लिहाज से इसमें कोई कमी नहीं है।


पुरानी  ए5 के मुकाबले नई  ए5 करीब 17एमएम लंबी है। साथ ही इंटीरियर में ज्यादा स्पेस भी मिलता है। 4 लोग आराम से बैठ कर सफर कर सकते हैं। इंटीरियर में एंबिएंट लाइट, ऑडी स्मार्ट फोन इंटरफेस और बैंग एंड ओलफसेन साउंड सिस्टम भी दिए गए हैं जो ऑप्शनल है। अगर ये स्टैंडर्ड फीटमेंट होता तो अच्छा होता है। परफॉर्मेंस कार होते हुए भी ए5 और एस5 में 480 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। लेकिन ऑडी की  ए5 की पहचान है इसकी परफॉर्मेंस तो चलिए वो भी देख लेते हैं।