Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

एफएमसीजी कंपनी बनाने की योजना: जीएनएफसी

प्रकाशित Tue, 10, 2017 पर 14:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जीएनएफसी केमिकल्स, फर्टिलाइजर्स और आईटी सेक्टर में काम करती है। एक महीने में कंपनी के शेयर में 34 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। जबकि, पिछले 2 महीने में कंपनी के शेयर में 53 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। वहीं, इस साल ये शेयर 130 फीसदी चढ़ा है। जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 193 फीसदी बढ़ा है।


नो योर कंपनी में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए जीएनएफसी के एमडी राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि कंपनी की आय का 90 फीसदी हिस्सा केमिकल्स और फर्टिलाइजर्स से आता है। दाहेज और भरुच में कंपनी के 2 प्लांट हैं। कंपनी की उत्पादन क्षमता करीब 70 हजार टन है।


राजीव कुमार गुप्ता ने आगे कहा कि टीडीआई कंपनी की मुख्य केमिकल प्रोडक्ट है और इसकी कीमतों भी बढ़ रही हैं, कंपनी के टीडीआई उत्पादन प्लांट का कैपेसिटी यूटिलाइजेशन भी बहुत बढ़ रहा है। कंपनी लगभग 66 देशों में टीडीआई एक्सपोर्ट करती है।


कंपनी नीम कोटिंग और नीम के प्रोडक्ट पर भी फोकस कर रही है। कंपनी नीम सोप, नीम शैम्पू, नीम हैंडवॉश और नीम मास्क्यूटो रिपेंलेट मार्केट में ला रही है। कंपनी को उम्मीद है कि इस साल नीम प्रोडक्ट से करीब 50 करोड़ रुपये की आय होगी। कंपनी का लक्ष्य है कि अगले 5 साल में नीम की एफएमसीजी कंपनी बना कर 500 करोड़ रुपये की आय हासिल की जाए।