Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

पहरेदार: कार कंपनी की मनमानी, कर रही है अनसुना

प्रकाशित Wed, 11, 2017 पर 13:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर आने वाला टीवी का सबसे बड़ा कंज्यूमर शो पहरेदार ग्राहक की आवाज़ बुलंद करता है और लड़ता है ग्राहक के हक की लड़ाई। जब कंपनियों की मनमानी के सामने कंज्यूमर झुकने लगता है, तब उनके हक की आवाज़ लेकर पहरेदार करता है कंपनी से सवाल और कंपनी को देना होता है जवाब।


पहरेदार के जरिए उन लोगों को इंसाफ मिल पाता है जो कंपनियों के अड़ियल रवैये के चलते उन जरूरी सर्विसेज से महरूम रह जाते हैं जो उनका हक है। पहरेदार उन कंपनियों को भी सबक सिखाता है जो वादे तो कर देती हैं लेकिन उन्हें पूरे करने में आनाकानी करती हैं।


पिछले 7 सालों में 2017 हर कार कंपनी के लिए बिक्री के मामले में शानदार साल रहा है। भारत, इटली के बाद कार खरीदारी में सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश बन गया है। वहीं, अगर कारों की बिक्री की रिपोर्ट नजर डालें तो हर दिन हमारे देश में करीब 8200 कारें खरीदी जा रही हैं, यानि हर एक मिनट में 5 गाड़ियां बिक रही हैं।


ये देश की कार कंपनियों के लिए काफी चमकदार तस्वीर है, लेकिन चमचमाती शोरूम से निकली अरमानों की कार के पीछे एक और तस्वीर छिपी हुई है। इस छिपी हुई तस्वीर को कार खरीदार काफी करीब से देखता है। पहरेदार की नजर कार कंपनियों की इसी डर्टी पिक्चर पर है।