Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरड्राइव: नई फोर्ड इकोस्पोर्ट की टेस्ट ड्राइव

प्रकाशित Sat, 04, 2017 पर 18:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नई इकोस्पोर्ट 9 नवंबर को लॉन्च होगी। नई इकोस्पोर्ट पहले से ज्यादा खूबसूरत है। इसमें नया पेट्रोल इंजन लगा है। पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियर है। नई इकोस्पोर्ट में 352 लीटर बूट स्पेस और नया इंफोटेनमेंट सिस्टम है। 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन लगाया गया है। नई इकोस्पोर्ट में मेड इन इंडिया पेट्रोल इंजन है। नई फोर्ड इकोस्पोर्ट अब ज्यादा पावरफुल इंजन और इन नए फीचर के दम पर इस सेगमेंट में पहले से मौजूद मारुति ब्रेजा और टाटा नेक्सॉन जैसी गाड़ियों को जरूर टक्कर देगी।


नई फोर्ड इकोस्पोर्ट में 352 लीटर का बूट स्पेस सीट फोल्ड कर 1178 लीटर का किया जा सकता है। इस सब 4 4 मीटर कम्पैक्ट एसयूवी के डाइमेंशन में कोई बदलाव नहीं किए गए है तो अंदर का स्पेस पुरानी इकोस्पोर्ट जैसा ही है, 200एमएम की ग्राउंड क्लीयरेंस पॉट होल्स और ट्रेचरस स्पीड ब्रेकर्स पर खासा खाम आता है। लेकिन इंटीरियर्स में काफी सारे पसंद आने लायक फीचर्स हैं।


टच स्क्रीन का बेहतरीन आउटपुट आपको जरूर इंप्रेस करेगा, आपके फोन कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए फोर्ड ने सिंक 3 का इस्तेमाल किया है जिसमें ओप्पल कार प्ले और एंड्रायड ऑटो भी है। टॉप वेरिएंट्स में आपको रियर पार्किंग कैमरा मिलेगा और लोअर वेरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर्स मिलेंगें। हालांकि करेंट ट्रेंड को देखते हुए सनरूफ भी होता तो अच्छा होता।


ऑटोमैटिक गियर ऑप्शन देकर इस सेगमेंट में फोर्ड ने कुछ नया ऑफर किया है। चलिए अब बात माइलेज की, डीजल में आपको 23 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा, पेट्रोल मैन्युअल में 17 किमी प्रति लीटर का और ऑटोमैटिक में 14.8 किमी प्रति लीटर का।


फोर्ड का कहना है कि नई इकोस्पोर्ट में लोकलाइजेशन पहले के मुकाबले बढ़ा है जिसका फायदा ग्रहकों को मिलेगा, तो उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी नई इकोस्पोर्ट की प्राइसिंग 7.5 लाख से 9.75 लाख के बीच रख सकती है।