Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

मार्जिन में सुधार की उम्मीदः हेल्थकेयर ग्लोबल

प्रकाशित Wed, 08, 2017 पर 14:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में हेल्थकेयर ग्लोबल का मुनाफा दोगुना बढ़कर 9.8 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही में हेल्थकेयर ग्लोबल का मुनाफा 4.9 करोड़ रुपये रहा था। वहीं, वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में हेल्थकेयर ग्लोबल की आय 21.3 फीसदी बढ़कर 211 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही में हेल्थकेयर ग्लोबल की आय 174 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में हेल्थकेयर ग्लोबल का एबिटडा 25 करोड़ रुपये से बढ़कर 31 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में हेल्थकेयर ग्लोबल का एबिटडा मार्जिन 14.6 फीसदी से बढ़कर 14.7 फीसदी रहा है।


कंपनी के नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में हेल्थकेयर ग्लोबल के चेयरमैन, डॉ बीएस अजय कुमार ने कहा कि दूसरी तिमाही के दौरान पहले चल रहे सेंटरों की आय में 18 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है, जबकि नए सेंटरों की आय में 21 फीसदी की ग्रोथ दिखी है। कुछ नए सेंटर के घाटे में रहने बावजूद मार्जिन बेहतर रहे हैं।


डॉ बीएस अजय कुमार ने बताया कि दूसरी तिमाही में तमिलनाडु रीजन को छोड़ बाकी के रीजन में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है। तमिलनाडु में त्रिची सेंटर में दिक्कतें रहीं, जबकि बाढ़ के चलते भी कारोबार प्रभावित हुआ है। हालांकि आने वाली तिमाहियों में तमिलनाडु रीजन से भी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद की जा सकती है। वहीं आगे मौजूदा स्तरों के मार्जिन को बरकरार रखने का भी पूरा भरोसा है।