Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां लगाएं दावं

प्रकाशित Wed, 08, 2017 पर 16:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल की गिरावट के बाद आज भी बाजार में दबाव कायम रहा। हालांकि शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी ने अच्छी बढ़त दिखाई थी, लेकिन दिन के ऊपरी स्तरों से आज फिर मुनाफावसूली हावी हो गई। आज के कारोबार में निफ्टी 10384.25 तक पहुंचने में कामयाब हुआ था, जबकि सेंसेक्स 33484.7 तक पहुंचा था। अंत में निफ्टी 10300 के करीब बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 33200 के पास आ गया है। दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी 80 अंक लुढ़का है, जबकि सेंसेक्स 265 अंकों तक गिरा है।


जॉएंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि ओबीसी के नतीजे अनुमान से कहीं ज्यादा गिरे है। एसेट क्वालिटी खराब होने के कारण इसमें खरीदारी की राय नहीं होगी। महानगर गैस में मौजूदा स्तर से लंबी अवधि में अच्छे रिटर्न बनने की संभावनाएं है। लिहाजा नतीजों के बाद अगर इसमें हल्का सी करेक्शन देखा जाता है तो इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।


जेएलआर का मार्जिन पिक्चर कितना बेहतर प्रदर्शन करता है इसपर टाटा मोटर्स में री-रेटिंग और डी-रेटिंग आएगी। हालांकि जेएलआर के नंबर बेहतर आने की उम्मीद है। भारती एयरटेल के मार्जिन में काफी सुधार देखा गया है। इसमें लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है।


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि अबन ऑफशोर में बिकवाली की सलाह होगी। अबन ऑफशोर में मौजूदा स्तर से इसमें गिरावट की संभावनाएं है। केनरा बैंक में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। जिसके चलते इसमें ट्रेडिंग का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।


पीसी ज्वेलर्स में मौजूदा स्तर से दबाव बना हुआ है। इसमें 310 रुपये के स्तर पर किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


चॉइस ब्रोकिंग के असोसिएट डायरेक्टर सुमीत बगड़िया का कहना है कि यूनाइटेड ब्रेवरीज में नई खरीदारी के लिए इंतजार करने की सलाह होगी। अगर 1130 रुपये के स्तर इसमें तुड़ते है तो गिरावट पर खरीदारी करें। खराब नतीजों के कारण ओबीसी में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें नई खरीदारी ना करें। साथ ही मौजूदा निवेशकों को इसमें बिकवाली करने की सलाह होगी।