Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, आगे कैसी होगी चाल

प्रकाशित Tue, 14, 2017 पर 16:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज भी मुनाफावसूली का दबाव देखने को मिला। कमजोरी के माहौल में आज निफ्टी 10,200 के अहम स्तर के नीचे फिसल गया। वहीं सेंसेक्स भी 33,000 के नीचे बंद हुआ। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10,175.55 तक गोता लगाया था, तो सेंसेक्स 32,900 के करीब तक लुढ़का था। हालांकि शुरुआती कारोबार में आज निफ्टी 10,248 तक पहुंचा था, जबकि सेंसेक्स ने 33,126.55 तक दस्तक दी थी। दिन के ऊपरी स्तरों से सेंसेक्स ने 185 अंकों का गोता लगाया, तो निफ्टी 60 अंक लुढ़का है।


अरिहंत कैपिटल के आशीष माहेश्वरी का कहना है कि  पिछले कुछ समय में बाटा में अच्छी रैली देखने को मिली थी। मौजूदा समय में भी इसमें तेजी बनी रहने की पूरी संभावनाएं है। लिहाजा निवेशकों को सलाह होगी कि इसमें बने रहें।


बैंकिंग सेक्टर में मुनाफावसूली का दौर शुरु हुआ है। पिछले 3 महीने के परफॉर्मेंस की बात करें तो बैंकनिफ्टी ने 5 फीसदी का रिटर्न दिया है। फेडरल बैंक के नतीजे बेहतर आने के बाद भी इसमें शॉर्ट पोजिशन शुरु हुआ है। जिसके चलते बैंकिंग सेक्टर में कुछ दिनों तक कमजोरी रह सकती है। गोदरेज इंडस्ट्रीज पर 530 रुपये के आसपास खरीदारी करने की राय होगी। कंपनी ने इस तिमाही काफी अच्छे नतीजे पेश किए है। जिसके चलते इसमें तेजी की संभावनाएं बनी रहेगी।


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि वोल्टास में ट्रेडिंग की जा सकती है। इसमें 590 रुपये के नीचे स्टॉपलॉस के साथ 615 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी क्योंकि इसमें आनेवाले समय में भी मुमटेंम जारी रह सकता है।


एमएंडएम में 1420 रुपये के नीचे स्टॉपलॉस रख खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें 1450 रुपये के ऊपरी स्तर संभव है। इलेक्ट्रिक्ल व्हीकल की खबर को देखकर एमएंडएम में खरीदारी ना करें बल्कि स्टॉक्स के चार्ट स्ट्रक्चर को देखकर इसमें निवेश करें। एनसीसी में मौजूदा स्तर से गिरावट देखने को मिल सकती है। जिसके चलते इसमें निवेशकों को बिकवाली करने की सलाह होगी।


सुंदरम म्युचुअल फंड के सीईओ सुनील सुब्रमणियम का कहना है कि बाजार में निवेश करने के लिए गुजरात चुनाव के नतीजों का इंतजार करना उचित होगा।


आरके ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट राकेश बंसल का कहना है कि इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में पॉजिटीव रह सकता है। लेकिन इसमें 1225 रुपये के ऊपरी स्तर को पार करता है तो इसमें खरीदारी करने की राय होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि आयशर मोटर्स में लंबी अवधि का नजरिया रख निवेश करने की सलाह होगी। इसमें 330000-340000 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। रिलायंस में करेक्टिव मुमेंट देखने को मिल रही है। इसमें 870-850 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें गिरावट पर खरीदारी कर बने रहने की सलाह होगी।