Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

लंबी अवधि का रखें नजरिया, इन शेयरों पर लगाएं दांव

प्रकाशित Mon, 27, 2017 पर 11:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया इंफोलाइन के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन ने बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए कहा कि एसएंडपी उभरते बाजारों को लेकर थोड़ा सतर्क रवैया अपना रहा है। इसलिए उसने भारत की रेटिंग में कोई बदलाव नहीं है। लेकिन लंबे नजरिए से एसएंडपी भारत पर पॉजिटिव है।


संजीव भसीन का कहना है बाजार को लेकर इस समय थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि निफ्टी की एक्सपायरी नजदीक होने से बाजार में अस्थिरता बढ़ सकती है। इस समय चुनिंदा शेयरों और सेक्टरों पर ही दांव लगाने की सलाह होगी।


संजीव भसीन के मुताबिक एस&पी का भारत की रेटिंग में कोई बदलाव न करना आश्चर्यजनक है। उन्होंने कहा कि एक्सपायरी वीक में निफ्टी में उतार-चढ़ाव दिख सकता है। निफ्टी में पैसा लगाने से बचें।


संजीव भसीन के मुताबिक कुछ पीएसयू बैंक लंबी अवधि में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन बैंक, पीएनबी और केनरा बैंक की कॉस्ट ऑफ मनी कम है जिससके इनका प्रदर्शन अच्छा रह सकता है। प्राइवेट बैंकों में एक्सिस बैंक काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। अगले 6 महीनों में एक्सिस बैंक में 600 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


जेम्स और ज्वेलरी सेक्टर पर संजीव भसीन की राय है कि इस सेक्टर में सतर्कता के साथ पैसे लगाएं। अगर यहां पैसे लगाने ही हैं तो टाइटन और पीसी ज्वेलर्स जैसे मार्केट लीडर्स पर ही दांव लगाएं।


यूनाइटेड स्पिरिट पर बात करते हुए संजीव भसीन ने कहा कि इसमें 3200 के आसपास मौका मिलने पर पैसे लगाएं, इसमें 4200 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा टाटा ग्लोबल, व्हर्लपूल और ज्यूबिलैंट फूड जैसे कंज्यूमर शेयर काफी अच्छे हैं जिनमें किसी भी गिरावट पर पैसे लगाने की सलाह होगी।