Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Mon, 27, 2017 पर 16:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार के लिए हफ्ते की अच्छी शुरुआत रही। निचले स्तरों से अच्छी रिकवरी आती दिखी और निफ्टी 10400 के करीब बंद हुआ। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10340 तक गोता लगाया था, जबकि सेंसेक्स 33540.5 तक लुढ़क गया था। दिन के निचले स्तरों से निफ्टी में 60 अंकों की रिकवरी दिखी है, तो सेंसेक्स में करीब 200 अंकों का सुधार दिखा है।


एनॉच वेंचर्स के विजय चोपड़ा का कहना है कि चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से माइंडट्री में काफी तेजी देखी जा रही है। इसमें 600 रुपये के ऊपरी स्तर पर कारोबार करता नजर आ रहा है। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें और साथ ही नए निवेशक भी इसमें खरीदारी करें क्योंकि चुनिंदा आईटी कंपनी में मौजूदा स्तर से 15-20 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल सकती है। 


जेम्स एंड ज्वेलरी सेक्टर में पीसी ज्वेलर्स, गीताजंलि जेम्स, नक्षत्र में तेजी देखने को मिल सकती है। जेम्स एंड ज्वेलरी सेक्टर के लिए बजट में किसी तरह के फंडामेटल बदलाव होते है तो इन सभी में अच्छी तेजी होगी।


मध्यम व लंबी अवधि का नजरिया रख आईटीएनएल, हिदुस्तान कॉपर,एनसीसी में खरीदारी करें। आईटीएनएल में 6 महीने में 100 रुपये का लक्ष्य आसानी से देखने को मिल सकता है जबकि हिदुस्तान कॉपर में 125 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। वहीं एनसीसी में 150 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते है क्योंकि सरकार द्वारा कई नई योजनाओं का इन कंपनियों को बेहतर फायदा मिलता दिखेगा।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि एचसीएल टेक में 852 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी क्योंकि मुमेंटम के लिहाज से इसमें 885 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकता है। वहीं टेक महिंद्रा में भी तेज देखऩे को मिल रही है। इसमें 494 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 510 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से टाइटन में मुमेंटम देखने को मिल रहा है। मौजूदा स्तर से इसमें 820 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 860 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। वहीं मौजूदा निवेशक 800 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें बने रहें। आरसीएफ में 93.80 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 102 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। इसमें अच्छी तेजी का नजरिया बना है।


मोतीलाल ओसवाल के चंदन तापड़िया का कहना है कि एचपीसीएल में बिकवाली की सलाह नहीं होगी बल्कि इसमें हल्की सी गिरावट पर 416 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।  
 
पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि एनटीपीसी में नई तेजी देखने को मिल रही है। इसमें मौजूदा स्तर से 183 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 193-195 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। टीवी18 ब्रॉडकास्ट में 58-60 रुपये के स्तर पर मौजूदा निवेशकों को मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। 


डिस्क्लेमरः टीवी18 ब्रॉडकास्ट अब रिलायंस समूह का हिस्सा है। मनीकंट्रोल डॉट कॉम, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।