Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार को लेकर चिंता नहीं, इन सेक्टर पर लगाएं दांव

प्रकाशित Tue, 28, 2017 पर 11:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए एक्सिस सिक्योरिटीज के सीईओ और एमडी अरुण ठुकराल ने कहा कि बाजार में अच्छी तेजी बनी हुई है। पिछले कुछ दिनों से बाजार के लिए अच्छी खबरें भी आ रही हैं। इसके अलावा देश की प्रतिव्यक्ति आय भी बढ़ रही है जिसके चलते कंजम्प्शन थीम मजबूत बनी हुई है। इस समय बाजार के लेकर कोई बड़ी निगेटिव न्यूज नहीं है। थोड़ी बहुत चिंता कच्चे तेल को लेकर है लेकिन ये कोई स्थाई समस्या नहीं है, क्रूड थोड़ा आगे जाकर सेटल हो जाएगा। वहीं, गुजरात चुनाव बाजार को एक और पॉजिटव ट्रिगर दे सकता है। जिसको देखते हुए बाजार काफी अच्छा लग रहा है।


अरुण ठुकराल ने कहा कि भारत 22 ईटीएफ मे शामिल सभी शेयरों को आगे सरकारी रिफार्म्स का फायदा मिलेगा। भारत 22 ईटीएफ काफी अच्छा फंड है, ये एक सिंगल एंट्री है जिसमें आप एक प्वांट पर प्रवेश करके 6 सेक्टर्स का फायदा उठा सकते हैं। सरकार जिस तरह से रिफार्म पर फोकस कर रही है उससे आगे दूसरी अच्छी सरकारी कंपनियों को भी फायदा मिलेगा।


इंफ्रा और कंस्ट्रक्शन अरुण ठुकराल के पसंदीदा सेक्टर हैं। अरुण ठुकराल का हना है कि अगर एक देश के रुप में हमें प्रगति करनी है तो हमारा इंफ्रास्ट्रक्चर विश्वस्तर का होना चाहिए। सरकार भी इस बात को जानती है इसीलिए उसका फोकस देश में सड़क, बंदरगाह, एयरपोर्ट जैसी बुनियादी सुविधाओें के विकास और सुधार पर है जिसका फायदा इंफ्रा सेक्टर को मिलेगा। इंफ्रा, कंस्ट्रक्शन शेयरों में आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है। निवेशकों को इंफ्रा सेक्टर के अच्छे बैलेंसशीट वाले ईपीसी प्लेयर्स पर नजर रखनी चाहिए।