Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां मिलेगा खरीदारी का मौका

प्रकाशित Tue, 28, 2017 पर 16:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज सुस्ती का रुझान देखने को मिला। इस तरह आज सेंसेक्स और निफ्टी की लगातार 8 दिनों की तेजी पर भी ब्रेक लग गया। निफ्टी 10370 के करीब बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स में 100 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10355.2 तक गोता लगाया, जबकि सेंसेक्स 33576.65 तक गिरा था।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि बायोकॉन में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। इप्का लैब्स और डॉ रेड्डीज में मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी क्योकि इसमें ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न बनने की संभावनाएं बनी हुई है। मिडकैप और स्मॉलकैप में आगे तेजी बरकरार रहने की संभावनाएं है। हुडको में 3 महीने का नजरिया रख 100 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


एनएफएल में 3-6 महीने का नजरिया रख 80 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। वीएसटी ट्रैक्टर में 2300 रपये के लक्ष्य के लिए खरीदें। एनबीएफसी सेक्टर में थोड़ा ध्यान रख निवेश करने की सलाह होगी। इस सेक्टर में एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में निवेश किया जा सकता है। कंपनी काफी अच्छा कारोबार कर रही है। साथ ही इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में भी गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि टोरेंट पावर में मौजूदा स्तर से 20-25 फीसदी तक की तेजी हो सकती है। लिहाजा 278 रुपये के निचले स्तर पर स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की राय होगी। सुबॉस में 290 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें नई खरीदारी करने क सलाह होगी अन्यथा खरीदारी से बचें, लेकिन इसमें मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें।


मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्दोपाध्याय का कहना है कि रिलायंस होम फाइनेंस, फंडामेटल लिहाज से काफी मजबूत है और एसेट मैनजमेंट कंपनी है। अच्छे मुनाफेवाली है इसलिए इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी। गैस सेक्टर में पॉजिटीव नजरिया बना हुआ है। इस सेक्टर में गुजरात गैस में खरीदारी करने की सलाह होगी।


पावरवेल्थडॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है किपेट्रोनेट एलएनर्जी में मौजूदा स्तर से 272 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। जिन निवेशकों को 2-3 महीने का नजरिया हो 330 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकती है। टेक्सरेल में 150-160 रुपये के लक्ष्य के लिए 120 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 2-3 महीने का नजरिया रख खरीदारी करें।


बीपीएल में 73 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 85 रुपये के लक्ष्य के लिए खऱीदारी करने की सलाह होगी। पीआई इंडस्ट्रीज में 260-265 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें 310-330 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। फिलहाल मौजूदा स्तर से इसमें ट्रेडिंग के लिहाज से 280 रुपये त के स्तर देखने को मिल सकते है।