Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

निफ्टी में 17000 का स्तर मुमकिन: अतुल सूरी

प्रकाशित Wed, 29, 2017 पर 11:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मैराथन ट्रेंड्स के अतुल सूरी का कहना है कि कुछ जियोपोलिटिकल चिंताओं के बावजूद अगले 3-4 साल तक ग्लोबल इक्विटी बाजार में तेजी जारी रहेगी और इस दौरान 2021 तक निफ्टी में 17000 के स्तर देखने को मिल सकते हैं।


अतुल सूरी ने आगे कहा कि ये तेजी सिर्फ भारत में ही नहीं रहेगी, बल्की ये पूरी दुनिया में देखने को मिलेगी और इसमें दुनिया उभरते बाजारों की लीडरशिप रहेगी। बीच-बीच में करेक्शन आ सकते हैं, बुरे महीने या साल हो सकते हैं लेकिन ग्लोबल बाजार में अगले 3-4 साल में 65-75 फीसदी इंडेक्स मूव देखने को मिल सकता है।


अतुल सूरी की राय है कि अच्छे शेयरों में लंबी अवधि के नजरिए से पैसे लगाएं। 4-5 साल में कमजोर प्रदर्शन वाले शेयर बेहतर हुए हैं। ये एक अच्छा ट्रेंड है। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया के उभरते बाजारों में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। लेकिन एफआईआई अब भी भारत के रिफॉर्म और ग्रोथ को लेकर चिंतित हैं। आगे अगर भारत के फंडामेंटल्स और कॉर्पोरेट नतीजों में मजबूती आती है तो बाजार में घरेलू निवेशकों और एफआईआई दोनों की जोरदार खरीदारी देखने को मिलेगी।


अतुल सूरी की कहना है कि इस समय मीडिया सेक्टर काफी अच्छा लग रहा है। इस बुल मार्केट में सेक्टर लीडरशिप और क्वालिटी चेंज होती रहेगी। इसमें जरूरी ये है कि आप अच्छे शेयरों में लंबे नजरिए से पैसे लगाएं। अतुल सूरी की सलाह है कि पीएसयू शेयरों में निवेश करते समय सावधानी बरतें।