Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सीमित दायरे में रहा बाजार, आगे क्या होगी चाल

प्रकाशित Wed, 29, 2017 पर 16:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एक्सपायरी से पहले आज बाजार में दिनभर सीमित दायरे में कारोबार होता नजर आया। निफ्टी में गिरावट गहराई और ये 8.9 अंक यानि 0.09 फीसदी घटकर 10360 के करीब बंद हुआ। वहीं सेंसेक्स भी 15.85 अंक यानि 0.05 फीसदी घटकर 33600 के करीब बंद हुआ। मिडकैप इंडेक्स की भी क्लोजिंग दिन के निचले स्तर पर रही, वहीं बैंक निफ्टी में भी सुस्त कारोबार ही दिखा। सेक्टर स्पेसिफिक बात करें तो चुनिंदा फार्मा, एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी दिखी। रियल्टी और मिडकैप आईटी शेयरों में भी तेजी का रुझान रहा।


रेलीगेयर सिक्योरिटीज के आशु मदान का कहना है कि बाजार में शॉर्ट कवरिंग करने की सलाह नहीं होगी। इस एक्सपायरी तक जेट एयरवेज में तेजी की संभावनाएं है। हालांकि इसमें मौजूदा निवेशकों को मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। अशोक लेलैंड में 114-115 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था तब से इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह दी थी जो बरकरार रहेंगी। वहीं बजाज ऑटो में भी गिरावट में खरीदारी करने की सलाह होगी।


डिवीज लैब्स और बायोकॉन इन दोनों में ही तेजी के आसार नजर आ रहे है। लिहाजा बायोकॉन में 430 का कॉल खरीदें और 440 का कॉल बेचें जबकि डिवीज लैब्स की 1040 की कॉल खरीदें और 1080 की कॉल बेचें। कल के सत्र तक के लिए इसमें पोजिशन बनाएं रखने की सलाह होगी।


चॉइस ब्रोकिंग के सुमीत बगड़िया का कहना है कि एमएंडएम फाइनेशिंयल में दांव लगाने की सलाह होगी। अगर 450 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें 40-50 रुपये तक की मूव आसानी से देखने को मिल सकता है। लिहाजा मौजूदा स्तर से 435-440 रुपये के बीच में स्टॉपलॉस रख खरीदारी करने की सलाह होगी।


टेक्निकल एक्सपर्ट राजेश सतपुते का कहना है कि श्रीराम ट्रांसपोर्ट में  1320 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ मौजूदा निवेशक बने रहें। ग्रासिम में खरीदारी की राय नहीं होगी क्योंकि इसमें सीमित दायरे में तेजी होने की संभावनाएं है।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है किश्रीराम ट्रांसपोर्ट में ब्रेकआउट देखने को मिला है। इसमें 1400 रुपये तक के स्तर आसानी से देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। जेट एयरवेज में 600 रुपये के निचले स्तर को फिसलता है तो इसमें गिरावट की संभावनाएं होगी।


ग्रासिम में 1200 रुपये के ऊपरी स्तर को पार कर ऊपरी स्तर को बरकरार रखता है तब इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी।