Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां मिलेगा खरीदारी का मौका

प्रकाशित Thu, 30, 2017 पर 16:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नवंबर सीरीज की एक्सपायरी के दिन बाजार में आज खासी कमजोरी देखने को मिली। वित्तीय घाटे के खराब आंकड़ों आने के बाद आखिरी घंटों बाजार पर दबाव गहराया। जिससे निफ्टी  10250 के स्तर से नीचे फिसला, वहीं सेंसेक्स में 425 से ज्यादा अंकों की गिरावट रही। बैंक शेयरों ने आज बाजार पर दबाव बनाया और बैंक निफ्टी में करीब 450 अंकों की गिरावट देखने को मिली। मिडकैप शेयरों पर दबाव दिखा और इसका इंडेक्स 20 हजार के नीचे फिसल कर बंद हुआ। सेक्टर्स की बात करें तो आज तेल-गैस, मेटल, बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली रही। आज के कारोबार में बॉश, गेल, बजाज ऑटो, और एनटीपीसी में बढ़त देखने को मिली तो यूपीएल, हिंडाल्को, रिलायंस, टाटा स्टील में कमजोरी आई।


ज्वाइंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षाकर का कहना है कि इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करें क्योंकि कंपनी की लोन ग्रोथ बुक की एसेट क्वालिटी बहुत ही मजबूत है। जिसके चलते इसमें अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। टीआरएफ लिमिटेड में में तेजी हुई है। इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख मौजूदा निवेशक बने रहें और नए निवेशक खरीदारी करें।


रिलायंस नेवल में डेट का लेकर काफी समस्याएं है। टाटा ग्लोबल में जिन निवेशकों को लंबी अवधि के लिए खरीदारी करनी होगी वह इसमें हल्की से करेक्शन पर खरीदें। जीएसपीएल लंबी अवधि का नजरिया ऱख खरीदें इसमें 316 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकती है।


कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान का कहना है कि एसआरईआई इंफ्रा में 95 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लंबी अवधि का नजरिया होल्ड करने की सलाह होगी। दिसंबर सीरीज के लिए पीएसयू सेक्टर में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। इस सेक्टर में सेल में 73 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 90 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


वहीं दूसरी और बैंक ऑफ इंडिया में 220 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें और स्टॉपलॉस 191 रुपये का रखें।


आरके ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेट राकेश बंसल का कहना है कि एनसीसी में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इसमें आनेवाले 6 महीने में 180 रुपये के स्तर दिखा सकता है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी। वहीं जेन इरिगेशन में भी मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें 140 रुपये के लक्ष्य आसानी से हासिल हो सकता है।


सुंदरम म्यूचुअल फंड के सुनील सुब्रामण्यिम का कहना है कि आईटी सेक्टर में 3-4 साल का नजरिया है तो इस सेक्टर में खरीदारी करने की सलाह होगी। 


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि इंडियाबुल्स रियल में इंट्राडे का नजरिया रख 230 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। वहीं अगर इसमें 1 साल का नजरिया रख निवेश करना हो तो इसमें 350-400 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है। जैन इरिगेशन में 3-4 महीने में 170-180 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी।


रिलायंस इंफ्रा में 430-425 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी। डीएलएफ में खरीदारी करें क्योंकि जब भी बाजार में तेजी आएगी इसमें काफी अच्छा ऊछाल देखने को मिलेगा।