Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में गिरावट जारी, आगे कैसी होगी चाल

प्रकाशित Fri, 01, 2017 पर 16:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज के कारोबार में अच्छी शुरुआत के बाद बाजार अंतत: भारी गिरावट के साथ बंद हुआ है। अच्छे जीडीपी नंबर भी बाजार में आज जोश भरने में नाकामयाब रहे। बाजार में जोरदार मुनाफावसूली का दबाव देखने को मिला। खराब ग्लोबल संकेतों ने भी बाजार में दबाव बनाने का काम किया। सेंसेक्स आज 316 अंक यानि 0.95 फीसदी की गिरावट के साथ 32830 के आसपास बंद हुआ जबकि निफ्टी करीब 105 अंक यानि 1.02 फीसदी टूटकर 10120 अंक के आसपास बंद हुआ है।


आनंद राठी के सिद्धार्थ सेदानी का कहना है कि मिडकैप टेक्नोलॉजी सेगमेंट में तेजी देखने को मिल सकती है। इस सेक्टर मे सोनाटा, साएंट, प्रसिटेट सिस्टम में खरीदारी करने की सलाह होगी। अशोक लैलेंड में खरीदारी करने की सलाह होगी।


मेटल्स सेक्टर में गिरते कीमतों के कारण हल्का सा दबाव देखने को मिल रहा है। लेकिन इस सेक्टर में 6-12 महीने का नजरिया रख निवेश करने की सलाह होगी क्योंकि इसमें लंबी अवधि में अच्छा मुनाफा हो सकता है। मॉयल में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करनी चाहिए। मॉयल में 335 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। वहीं साउथ इंडियन बैंक में 39 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह होगी।


इक्विटीरश के कुणाल सरावगी का कहना है कि अदानी इंटरप्राइसेस में 146 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करने की सलाह होगी। इसमें 134 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। केपीआईटी टेक में तेजी के बाद करेक्शऩ देखऩे को मिल रहा है जिसके इसमें मौजूदा स्तर से 150-152 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें भी बिकवाली की सलाह होगी।


किरणजाधव डॉटकॉम के किरणजाधव का कहना है कि टेक महिंद्रा में मौजूदा स्तर से बिकवाली हावी होती नजर आ सकती है। हालांकि इसमें गिरावट खरीदारी का बेहतर मौका देगी। इसमें निचले स्तर पर 465 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। एस्कॉर्ट्स में 680 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करने की सलाह होगी।


मोतीलाल ओसवाल के रिसर्च वाइस प्रेसीडेंट योगेश मेहता का कहना है कि बायोकॉन और स्पार्क में फंडामेटल लिहाज से मजबूती बनी हुई है। बायोकॉन में तेजी बनी रह सकती है। लिहाजा बायोकॉन में खरीदारी करने की सलाह होगी। आइडिया, भारती एयरटेल में मौजूदा स्तर से अधिक गिरावट देखने को नहीं मिलेगी। हालांकि अगर इसमें गिरावट देखने को मिलती है तो यह खरीदारी का बेहतर मौका देगी।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि नाल्को में सीमित दायरे में कारोबार कर रहा है। इसमें 80 रुपये के निचले स्तर पर शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी।