Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

जल्द कर्ज मुक्त होने की उम्मीदः मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स

प्रकाशित Mon, 04, 2017 पर 12:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स की 144 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने की योजना है। मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स शेयर और वॉरंट इश्यू के जरिए पूंजी जुटाएगी। सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स के एमडी, विजय मनसुखानी ने बताया कि 70 करोड़ रुपये का वारंट इश्यू होगा और 70 करोड़ रुपये के शेयर जारी किए जाएंगे। शेयर और वॉरंट इश्यू जारी करने के बाद मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स में प्रोमोटरों की हिस्सेदारी 57.7 फीसदी से घटकर 48.8 फीसदी हो जाएगी।


विजय मनसुखानी के मुताबिक कंपनी के ब्रांड ओनिडा के ग्रोथ को पटरी पर लाने के लिए शेयर और वारंट इश्यू जारी किए जा रहे हैं। कंपनी के पास पूंजी आने के बाद आगे अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। आने वाले दिनों में बिक्री में 15-20 फीसदी की ग्रोथ की उम्मीद है। साथ ही मार्जिन में 10 फीसदी और मुनाफे में 5 फीसदी की ग्रोथ का अनुमान है।


विजय मनसुखानी ने कहा कि मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स में हिस्सेदारी बेचने की कोई योजना नहीं है। शेयर और वारंट इश्यू से पूंजी जुटाने के बाद मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स पूरी तरह कर्ज मुक्त कंपनी बन जाएगी। साथ ही कंपनी की नॉन-कोर एसेट बेचकर भी पूंजी जुटाने की योजना है। आगे विज्ञापन पर ज्यादा फोकस करने की योजना है। विज्ञापन पर फोकस बढ़ने से बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।