Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

सरकारी कंपनियों से मिलेंगे अच्छे ऑर्डरः ट्रांसफॉर्मर्स

प्रकाशित Tue, 05, 2017 पर 14:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स। कंपनी ट्रांसफॉरमर्स बनाती है और भारत के बाहर भी इसका ऑपरेशन है। ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स के ग्राहकों में टाटा प्रोजेक्ट्स, इंजीनियर्स इंडिया और सेल जैसे बड़े नाम शामिल हैं। न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन भी ग्राहकों में शामिल है। अभी हाल ही में ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स को पावर ग्रिड से 127 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। कंपनी पावर ग्रिड को 15 ट्रांसफॉरमर्स सप्लाई करेगी।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स के सीएफओ, देवेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि पावर ग्रिड से 400 केवी क्लास के ट्रांसफॉर्मर्स के लिए ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के बाद कंपनी की कुल ऑर्डर बुक 937 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी से ऑर्डर के मार्जिन पर कोई असर नहीं होगा।


देवेंद्र कुमार गुप्ता के मुताबिक साल के शुरुआत में सरकारी कंपनियों से ज्यादा ऑर्डर नहीं मिल रहे थे, लेकिन अब ऑर्डर जारी हो रहे हैं। मौजूदा वित्त वर्ष के अंत तक सरकारी कंपनियों से अच्छे ऑर्डर हासिल होने की उम्मीद है। वित्त वर्ष 2018 के अंत तक कंपनी की ऑर्डर बुक 1000 करोड़ रुपये के पार होने की उम्मीद है। स्टील इंडस्ट्री में काफी सुधार दिख रहा है, ऐसे में प्राइवेट कंपनियों से भी ऑर्डर मिलने की उम्मीद है।