Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नहाने का टेंशन खत्म करेगा शैम्पू

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 09:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आपको भी ठंड में ठंडे ठंडे पानी से नहाने में डर लगता है तो आपके लिए आईआईटी और आईआईएम से पढ़े छात्रों ने वॉटरलेस बाथिंग यानि बगैर पानी नहाने का रास्ता खोज लिया है। ताजगी और साफ सफाई बिल्कुल नहाने जैसी ही रहेगी। क्या है ये फॉर्मूला आप भी देखिए।


दावा है कि वाटरलेस शैम्पू और बॉडी बाथ के एक बॉटल से 350 लीटर पानी बचेगा। वॉटरलेस शैम्पू की कीमत 499 रुपये है जबकि 100 मिलीलीटर वाले वॉटरलेस बॉडी बाथ बॉटल आप 549 रुपये में खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि पूरी तरह से नहाने के लिए सिर्फ 25 मिली की ही जरूरत पड़ती है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। इस लोशन को बनाने वाली कंपनी क्लीनस्टा में आईआईटी रिसर्च पार्टनर और स्टेक होल्डर की भूमिका में है।


कंपनी ने इस लोशन को नेवी और दूसरे डिफेंस फोर्सेज को सप्लाई करना शुरु कर दिया है। सबमरीन में 45 दिनों तक जवानों को पानी नसीब नहीं होता। ये लोशन मरीजों के लिए भी काफी फायदेमंद है जिन्हें नहाए बिना हाइजीन मेंटेन करनी है। दावा है कि यह उत्पाद न सिर्फ उन लोगों के लिए है जिन्हें ठंडे पानी से नहाने में डर लगता है बल्कि डिफेंस फोर्सेज और मरीजों के लिए भी है जो विषम परिस्थितियों में जीने को मजबूर हैं।