Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

असमंजस की है स्थिति, किन सेक्टर पर करें फोकस

प्रकाशित Thu, 07, 2017 पर 11:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सेंट्रम वेल्थ मैनेजमेंट के ईडी और सीआईओ, कुंज बंसल का कहना है कि आईटी सेक्टर में हलचल फिर से लौटती नजर आ रही है। हालांकि बाजार में करेक्शन के चलते आईटी सेक्टर में हलचल नजर आ रही है। अगर आईटी सेक्टर में कारोबारी ग्रोथ देखी जाए तो वो अभी भी मजबूत नजर नहीं आ रही है। लिहाजा आईटी सेक्टर में अभी सिर्फ ट्रेडिंग के मौके हैं, और मध्यम अवधि में रिकवरी के संकेत नहीं हैं।


कुंज बंसल के मुताबिक मीडिया सेक्टर में भी ट्रेडिंग के मौके ही नजर आ रहे हैं। दरअसल नोटबंदी और जीएसटी के चलते कंपनियों की ओर से विज्ञापन पर खर्च कम किया गया है, ऐसे में मीडिया कंपनियों के लिए विज्ञापन आय पर दबाव दिख रहा है। आगे भी विज्ञापन आय में दबाव कायम रह सकता है। कुंज बंसल का मानना है कि इंश्योरेंस सेक्टर को लेकर काफी उम्मीद है। आने वाले दिनों में इंश्योरेंस सेक्टर में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है। लंबी अवधि के लिहाज से इंश्योरेंस सेक्टर पर जरूर दांव लगाना चाहिए।


कुंज बंसल का कहना है कि टेक्सटाइल सेक्टर से भी अच्छे रिटर्न हासिल किए जा सकते हैं। टेक्सटाइल सेक्टर के शेयरों में काफी करेक्शन देखने को मिला है, और अब मौजूदा स्तरों पर अच्छे मौके नजर आ रहे हैं। वहीं कपास की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद गिरावट देखने को मिल रही है, इससे टेक्सटाइल कंपनियों को जरूर फायदा होगा।