Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे अच्छी ग्रोथ की उम्मीदः ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज

प्रकाशित Thu, 07, 2017 पर 14:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज। सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज के सीएफओ, वी वेंकटरमानी ने कहा कि वित्त वर्ष 2019 के लिए ग्रोथ गाइडेंस में बदलाव किया गया है। कंपनी को बिक्री और मार्जिन दोनों बढ़ने की उम्मीद है। साथ ही वित्त वर्ष 2020 तक सालाना आधार पर मुनाफे में 20.2 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद है।


वी वेंकटरमानी ने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद संगठित और असंगठित बाजार में प्लाईवुड की कीमतों में अंतर काफी कम हो गया है। साथ ही कंपनी की विस्तार योजनाएं पूरी हुई हैं जिससे कमर्शियल प्रोडक्शन में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इस लिहाज से आगे मार्जिन में अच्छा सुधार मुमकिन है। साथ ही सरकार के अफोर्डेबल हाउसिंग पर फोकस बढ़ाने का भी फायदा मिलने की उम्मीद है।


वी वेंकटरमानी के मुताबिक प्लाईवुड इंडस्ट्री में अभी 25 फीसदी बाजार ही संगठित है, और इस संगठित बाजार में ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज की हिस्सेदारी 26 फीसदी के आसपास है। वहीं एमडीएफ सेगमेंट में ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज की बाजार हिस्सेदारी 30 फीसदी के आसपास है। वी वेंकटरमानी ने कहा कि आंध्र प्रदेश में कंपनी का प्लांट जुलाई 2018 तक शुरू होने की उम्मीद है। ऐसे में आगे एमडीएफ सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी और बढ़ने की उम्मीद है। 2021 तक आंध्र प्रदेश प्लांट में 100 फीसदी कैपिसिटी यूटिलाइजेशन का अनुमान है।