Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, कहां मिलेगा कमाई का मौका

प्रकाशित Thu, 07, 2017 पर 15:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लगातार दबाव के बाद बाजार में आज हरियाली आई। सेंसेक्स 1 फीसदी और निफ्टी 1.25 फीसदी तक उछलकर बंद हुए हैं। सेंसेक्स में 350 अंकों से ज्यादा की तेजी आई है, जबकि निफ्टी 125 अंकों तक उछला है। निफ्टी 10165 के ऊपर बंद होने में कामयाब हुआ है, जबकि सेंसेक्स 32950 के करीब बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी 10180 के पार जाने में कामयाब रहा, तो सेंसेक्स ने 33000 के करीब दस्तक दी थी।


एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि गुजरात चुनाव को लेकर अगर किसी तरह की नकारात्मक खबरें आती भी है तो बाजार उससे ज्यादा प्रभावित नहीं होगा। ट्रेडिंग के लिहाजा से हैवेल्स में खरीदारी की जा सकती है लेकिन इन्वेस्टमेंट के लिहाज से वी-गार्ड काफी बेहतर है। लिहाजा जिन निवेशकों का लंबी अवधि का नजरिया हो वह वी-गार्ड में खरीदारी करें।


जूबिलेंट फूड्स में मौजूदा स्तर से 70 रुपये की और गिरावट आती है तो इसमें खरीदारी की राय होगी। पेंट्स इंडस्ट्रीज में सारे स्टॉक्स अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। हालांकि बर्जर पेंट्स की तुलना में एशियन पेंट्स अधिक वैल्यूएशन पर कामकाज कर रहा है। लिहाजा बर्जर पेंट्स में खरीदारी की राय होगी।


एचआरबीवी क्लाइंट सॉल्युशंस के चीफ एक्जिक्यूटिव टी एस हरिहर का कहना है कि केआरबीएल में काफी अच्छी मुमेट नजर आ रही है। इस कंपनी में आनेवाले समय में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी। तेल-गैस शेयरों में पॉजिटीव नजरिया बना हुआ है। इस सेक्टर में चुनिंदा स्टॉक्स में गेल, महानगर गैस में खरीदारी की जा सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है  कि जूबिलेंट फू्ड्स में गिरावट की संभावनाएं नजर आ रही है। लिहाजा इसमें 1690 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1580 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी।


टेक महिंद्रा में 494 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इमसें खरीदारी करने की राय होगी।


आरके ग्लोबल के वाइस प्रसिटेड राकेश बंसल का कहना है कि वोल्टास में 625 रुपये के ऊपरी स्तर को पार करता है तो इसमें 640 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की राय होगी अन्य़था बिकवाली की सलाह है। वहीं भारती एयरटेल में नई तेजी देखने को मिल रही है। लिहाजा मौजूदा निवेशक 490 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ होल्ड करने की सलाह होगी।


मल्कान्सव्यूडॉटकॉम की मेघना मल्कान का कहना है कि एनआईआईटी टेक में करेक्शन देखने को मिल रही है लेकिन इसमें मुमेंटम देखने को मिल रहा है। लिहाजा इसमें गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। यूपीएल में ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा जोखिम की संभावनाएं है इसलिए इसमें खरीदारी करमने की राय नहीं होगी।