Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Tue, 02, 2018 पर 16:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


सुंदरम म्युचुअल फंड के सीईओ, सुनील सुब्रमण्यम का कहना है कि बाजार में गिरावट फंडामेंटल कारणों से नहीं दिख रही है, ऐसे में यह खरीदारी का अच्छा मौका है। इस साल भी मिडकैप शेयरों में अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। अगर नतीजों में सुधार देखने को मिलेगा तो मिडकैप शेयरों में जरूर तेजी बनेगी।


सुनील सुब्रमण्यम के मुताबिक 2018 के लिए इंफ्रा और सीमेंट शेयरों पर पॉजिटिव नजरिया है। साथ ही 2018 के लिए स्टील और कॉर्पोरेट बैंक शेयर भी पसंद आ रहे हैं। वहीं बजट के लिहाज से रुरल और एग्री सेक्टर पर फोकस है।


अरिहंत कैपिटल के आशीष माहेश्वरी का कहना है कि जिस तरह की तेजी बनी है उसको देखते हुए बाजार में मुनाफावसूली स्वाभाविक थी। हालांकि ग्लोबल बाजारों में जिस तरह से तेजी का माहौल है उससे लगता है कि भारतीय बाजार में भी फिर तेजी जरूर बनेगी। घरेलू बाजारों की तेजी में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों का सबसे ज्यादा अहम योगदान रहेगा।


आशीष माहेश्वरी के मुताबिक मौजूदा स्तरों पर हिमाद्री केमिकल में खरीदारी करने की सलाह होगी। आने वाले दिनों में हिमाद्री केमिकल के मुनाफे में अच्छी बढ़ोतरी की उम्मीद है। वहीं 330-340 रुपये के आसपास मदरसन सुमी में लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है। वहीं 2018 के लिए एलएंडटी इंफोटेक में खरीदारी करने की सलाह होगी। एलएंडटी इंफोटेक के लिए 1600 रुपये का लक्ष्य होगा। इसके अलावा ऑरियन-प्रो सॉल्यूशंस खरीदें और इसमें 400 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


रजतकेबोस डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि अशोक लेलैंड में फिर से तेजी बनने के आसार हैं। बाजार में तेजी आती है तो अशोक लेलैंड में 127-128 रुपये का स्तर दिख सकता है। आगे बजट के आसपास अशोक लेलैंड में 135 रुपये का स्तर भी दिख सकता है। वहीं टीवीएस मोटर में 762 रुपये का स्तर नहीं टूटता है तो आगे अच्छी तेजी संभव है। टीवीएस मोटर में 800 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। ग्रीव्ज कॉटन में 155-160 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि हिमाद्री केमिकल में 180 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। वहीं रिलायंस कम्युनिकेशंस के 25-26 रुपये तक टूटने के संकेत मिल रहे हैं। टाटा एलेक्सी में खरीदारी करने की सलाह होगी। टाटा एलेक्सी अगर 990 रुपये के ऊपर टिकने में कामयाब रहा तो फिर 1030-1040 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है।