Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः बेफिक्र होकर करें निवेश, बनें मालामाल

प्रकाशित Wed, 03, 2018 पर 09:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयरः कैपेसिटे इंफ्रा


कैपेसिटे इंफ्रा, कंस्ट्रक्शन क्षेत्र की बड़ी कंपनी है। कंपनी हाईराइज बिल्डिंग बनाने का काम करती है। कैपेसिटे इंफ्रा ने जनवरी 2013 में कामकाज शुरू किया और 5 साल में रेजिडेंयिशियल बिल्डिंग बनाने वाली बड़ी कंपनियों में शामिल हो गई। देश के सभी बड़े बिल्डर कंपनी के ग्राहक हैं। कंपनी के ग्राहकों में कल्पतरु, लोढ़ा, ओबेरॉय, गोदरेज, ब्रिगेड और प्रेस्टीज जैसे बड़े नाम शामिल हैं। कंपनी सिर्फ बड़े शहरों में काम करती है और कंपनी के खुद की मशीनरी और इक्विपमेंट हैं।


वित्त वर्ष 2016 में कैपेसिटे इंफ्रा की आय 815 करोड़ रुपये थी, जबकि वित्त वर्ष में आय बढ़कर 1140 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। वित्त वर्ष 2016 में कैपेसिटे इंफ्रा का मुनाफा 44 करोड़ रुपये था, जबकि वित्त वर्ष में मुनाफा बढ़कर 69 करोड़ रुपये रहा।


दूसरी तिमाही तक कैपेसिटे इंफ्रा की ऑर्डर बुक 4705 करोड़ रुपये रही थी। कंपनी को ब्रिगेड, गोदरेज और डीबी रियल्टी से काम मिला है। फिलहाल कंपनी की ऑर्डर बुक 5450 करोड़ रुपये के आसपास है। कंपनी की कुल आर्डर बुक का 60 फीसदी अफोर्डेबल हाउसिंग से आता है। कंपनी पर कुल 222 करोड़ रुपये का कर्ज है, जबकि 374 करोड़ रुपये की नकदी मौजूद है।


कैपेसिटे इंफ्रा का मार्केट कैप 2650 करोड़ रुपये का है और प्रोमोटर के पास 43.79 फीसदी हिस्सा है। सिद्धार्थ पारेख की कंपनी के पास 11.98 फीसदी हिस्सा है। साथ ही कोटक बैंक और कोटक परिवार की इन्वेस्टमेंट कंपनी के पास 1.86 फीसदी हिस्सा है। न्यूक्वेस्ट एशिया के पास 9.75 फीसदी हिस्सा है।