Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Fri, 05, 2018 पर 16:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि बाजार में प्री-बजट रैली की शुरुआत हो गई है। आगे बाजार में ऊंचाई के और नए रिकॉर्ड देखने को मिल सकते हैं। वहीं बेस इफेक्ट के चलते दिसंबर तिमाही के अलावा वित्त वर्ष 2018 की चौथी तिमाही और वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही के नतीजे काफी अच्छे रहने वाले हैं। साथ ही अगले साल इकोनॉमी की रफ्तार भी काफी अच्छी रहने की उम्मीद है। आगे इंफ्रा, केमिकल, रुरल, कंज्म्पशन, ऑटो और बैंकिंग से जुड़े सेक्टर में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। टेलीकॉम सेक्टर में भी एक अच्छी शुरुआत देखने को मिल सकती है।


आनंद राठी के सिद्धार्थ सेदानी का कहना है कि शराब कंपनियों के लिए दिसंबर तिमाही के नतीजे काफी अच्छे रहने की उम्मीद है। शराब कंपनियों के शेयरों में अगर किसी पर दांव लगाने की सलाह है तो यूनाइटेड स्पिरिट्स पर भरोसा किया जा सकता है। इसके अलावा ग्लोबस स्पिरिट्स में भी अच्छी तेजी दिख सकती है।


सिद्धार्थ सेदानी के मुताबिक 2018 में कमर्शियल व्हीकल और कंज्म्पशन ये दो थीम फोकस में रहेंगे। इस लिहाज से जमना ऑटो में खरीदारी करने की सलाह होगी। जमना ऑटो में 95 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। वहीं कंज्म्पशन थीम के तहत डाबर पर दांव लगाने की सलाह होगी। आने वाले दिनों में डाबर में 400 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


किरणजाधव डॉट कॉम के किरण जाधव का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर भी यूनाइटेड ब्रुअरीज में खरीदारी करने की सलाह होगी। यूनाइटेड ब्रुअरीज में खरीदारी के लिए 1116 रुपये का स्टॉपलॉस लगाएं और लक्ष्य 1230 रुपये का होगा। इंडिया सीमेंट में 193 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 215 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


इक्विटीरश के कुणाल सरावगी के मुताबिक केसोराम में ब्रेकआउट देखने को मिला है। आने वाले दिनों में केसोराम के 167-170 रुपये तक जाने की उम्मीद है। केसोराम में 152 रुपये का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह होगी। वहीं डॉल्फिन ऑफशोर में 128 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 138 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में बीएसई में 990-1000 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। इक्विटास में 151 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 170-175 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।