Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी

प्रकाशित Sat, 06, 2018 पर 11:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। घने कोहरे ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। दिल्ली-एनसीआर में सुबह पारा 6 डिग्री दर्ज किया गया। यातायात पर भी इसका काफी बुरा असर पड़ा है। दिल्ली से चलने वाली 85 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। 30 ट्रेनों का समय बदला गया है और 36 ट्रेनें रद्द की गई हैं। विजिबिलिटी घटने के चलते दिल्ली से उड़ान भरने वाली 20 से ज्यादा घरेलू उड़ानों का समय बदला गया है। कोहरे और ठंड की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भी देरी हो रही है।


पहाड़ों पर भी जमकर बर्फबारी हो रही है। कश्मीर में गुलमर्ग, पहलगाम, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ जगहों पर घने से बहुत घना कोहरा रह सकता है।


कश्मीर घाटी में कल से बर्फबारी और बारिश हो रही है। हिमस्खलन की वजह से कुपवाड़ा-तंगधार रोड पर 7 यात्रियों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। गुलमर्ग सहित पर्वतीय इलाकों पर बर्फ गिर रही है तो निचले हिस्सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान वादी में हिमपात जारी रहने की संभावना है। गुलगर्म में शाम तक 8 इंच, पहलगाम में 6 इंच और सोनमर्ग में 10 इंच ताजा बर्फ जमा हो गई थी।