Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

प्रॉपर्टी गुरुः प्रॉपर्टी की हर उलझनों का पाएं हल

प्रकाशित Sat, 06, 2018 पर 16:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। चाहे आप दिल्ली- मुंबई के रहने वाले हो या विशाखापट्टणम से हमारे प्रॉपर्टी एक्सपर्ट देश के हर प्रॉपर्टी मार्केट पर निवेश से जुड़ी हर बारिकियों पर डालेंगे नजर। आज आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेस कारिया।


सवाल: 2017 रियल एस्टेट के लिए बड़ा क्रांतिकारी साल रहा है। अब 2018 प्रॉपर्टी मार्केट के लिए कैसा रहेगा?


जवाब: रियल एस्टेट सेक्टर 2017 में नोटबंदी, रेरा, जीएसटी के झटके सह चुका है अब 2018 में इसमें स्थिरता आती दिखेगी। इस साल अफोर्डेबल हाउसिंग में जोरदार गतिविधियां देखनें को मिलेंगी। अफोर्डेबल हाउसिंग में नए प्रोजेक्ट लॉन्च होते दिखेंगे और बिक्री भी बढ़ती दिखेगी। लेकिन कीमतों में बढ़त देखने को मिलेगी ये नहीं कहा जा सकता है।


सवाल: चांदीवली (मुंबई) के नाहर अमृत शक्ति में 2 बीएचके फ्लैट लेना है। प्रोजेक्ट कैसा है, फिलहाल रेट क्या चल रहा है?


जवाब: नाहर अमृत शक्ति बहुत बड़ा टाउशिप प्रोजेक्ट है। ये पवई के पास, अच्छी रेसिडेंसियल लोकेशन है। चांदीवली के आसपास की प्रोजेक्ट हैं। यहां लेक होम्स, रहेजा विहार, हीरानंदानी जैसे विकल्प हैं। खरीदने के लिए यहां पुरानी, नई प्रॉपर्टी के कई ऑप्शन हैं। नई बिल्डिंग में 2-2.75 करोड़ में 2 बीएचके मिल सकता है। नाहर अमृत शक्ति रहने के लिए अच्छा विकल्प है। यहां रहेजा विहार भी निवेश के लिए अच्छा ऑप्शन है। शापुरजी-पालोनजी का विसिनिया प्रोजेक्ट भी अच्छा विकल्प है।


सवाल: अंधेरी ईस्ट में ओंकार डेवलपर के प्रोजेक्ट में 710 वर्गफुट का 3 बीएचके देखा है। फ्लैट की कामत 2.30 करोड़ रुपये है। 10 लाख रुपये बुकिंग पर देना है। निवेश के पहले इस प्रोजेक्ट पर राय चाहिए।


जवाब: ये ओंकार डेवलपर का बड़ा टाउनशिप प्रोजेक्ट है जो वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, जेवीएलआर के करीब है। इसकी लोकेशन और कनेक्टिविटी अच्छी है। इस एरिया में मेट्रो का काम भी जारी है। य ओंकार डेवलपर का एसआरए प्रोजेक्ट है जो चरणों में पूरा होगा। ये एक बढ़िया टाउनशिप के तौर पर डेवलप होगा। 2.3 करोड़ रुपये में निवेश के लिए अच्छा विकल्प है।